भीलवाडा में  कलेक्टर नकाते ने अवैध निर्माण को लेकर परिषद आयुक्त की जमकर ली क्लास

Bhilwara News ।भीलवाडा जिला कलेक्टर शिव प्रसाद एम नकाते ने आज जिला कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था और नगर परिषद एरिया में अवैध निर्माण अवैध कॉन्प्लेक्स भावनाओं को लेकर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी की जमकर क्लास ली। कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने मंगलवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर सभी विभागों की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा की। उन्होने विभागवार योजनाओं पर चर्चा करते हुए गत एक सप्ताह में हुई प्रगति की जानकारी ली।

जिला कलक्टर ने संयुक्त निदेशक सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग को उपखण्ड अधिकारियों तथा तहसीलदारों के लिए आईपी फोन लगाने के निर्देश दिये। सम्पर्क पोर्टल के बकाया प्रकरणों का समय पर निस्तारण नहीं करने पर हाॅर्टीकल्चर के सहायक निदेशक के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही के निर्देश दिये। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी के अधिकारी से पानी को लेकर रिपोर्ट ली। नकाते ने शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर तथा उन्होंने अवैध बिल्डिंग निर्माण को लेकर परिषद आयुक्त दुर्गा कुमारी की क्लास ली तथा अवैध बिल्डिंग, निर्माण पर परिषद द्वारा की जा रही कार्यवाही की जानकारी ली और आवश्यक कार्यवाही करने को निर्देश दिए ।

 

जिन विभागो को डीएमएफटी से राषि स्वीकृत हो चुकी है उन कार्यों के टेंडर जारी करने को कहा। इस दौरान किये गये कार्यों के पहले तथा बाद की स्थिति की रिपोर्ट भी भेजने को कहा। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारी से बिजली ट्रिपिंग को लेकर जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को आपसी समन्वय रखकर कार्य सम्पादित करने को कहा।

बैठक में नगर विकास न्यास, सार्वजनिक निर्माण विभाग, परिवहन विभाग, शिक्षा विभाग, विद्युत, समाजकल्याण सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी थे।