भीलवाडा मे नगर पालिका, नगर परिषद की मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने का कल अंतिम दिन 

bhilwara news

Bhilwara News । राज्य निर्वाचन आयोग राजस्थान जयपुर द्वारा प्राप्त निर्देशानुसार वर्तमान में नगर पालिका निर्वाचक नामावली का 1 जनवरी 2020 के आधार पर 19 फरवरी 2020 को विधानसभा निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन किया गया था। उसके पष्चात जोड़े गए नाम सीधे ही नगरपालिका मतदाता सूची में शामिल नहीं होंगे। इसके लिए  पृथक से  नगर पालिका मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन करना पड़ेगा।

मतदाता सूची को अद्यतन करने के लिए आवेदन 4 जनवरी 2021 सांय 6 बजे तक ही प्राप्त किये जायेंगे। उसके बाद इन निकायों की मतदाता सूची में नाम जोड़ने, संषोधन करने व विलोपित करने हेतु निर्वाचनों की समाप्ति तक किसी भी आवेदन पर विचार नहीं किया जायेगा।

विधानसभा मतदाता फरवरी वाली सूची में  दर्ज नाम या तत्समय  बीएलओ को दिए गए फॉर्म के आधार पर यह मान लेना  कि नगरपालिका वाली मतदाता सूची में नाम जुड़ गया होगा उचित नहीं है। ऐसे किसी भी स्थिति से बचने के लिए मतदाता  उपखंड अधिकारी कार्यालय या संबंधित प्रगणक के पास संपर्क स्थापित कर  क्रॉस चेक कर लें कि नाम मतदाता सूची में दर्ज है।

मतदाता सूची में वर्तमान में 1 जनवरी 2021 को ऐसे मतदाता जिनकी उम्र 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है वह अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करवाने बाबत आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकते हैं इसके साथ ही ऐसे मतदाता जिनका नाम मतदाता सूची में अब तक दर्ज नहीं हुआ है वह भी अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने हेतु आवेदन कर सकते हैं।रविवार को संबंधित मतदान केन्द्र पर बीएलओ ,प्रगणक द्वारा मतदाता सूचियों में नाम