भीलवाड़ा में उप जिला प्रमुख चुनाव में बवाल,भाजपा का बना उप जिला प्रमुख

Dr. CHETAN THATHERA
6 Min Read

Bhilwara News । भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पर जिला परिषद में आज उप जिला प्रमुख के लिए हुए चुनाव में नामांकन भरने की प्रक्रिया के दौरान अच्छा खासा बवाल और हंगामा हो गया भाजपा ने सत्ता पक्ष कांग्रेश पर सत्ता के दुरुपयोग करने का और जिला प्रशासन पर सत्ता के दबाव में नामांकन प्रक्रिया भरने की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी पिछले दरवाजे से प्रवेश देकर नामांकन भरवाने का आरोप लगाया वहीं भाजपा के विरोध के बाद भी कांग्रेस ने अपना सत्ता के दमखम दिखाते हुए ।

IMG 20201211 WA0020

आखिर उप जिला प्रमुख के लिए मतदान तक की प्रक्रिया करवा ही दी और मतदान प्रक्रिया में कांग्रेश के सदस्यों ने रुचि नहीं दिखाई नतीजा भाजपा के उप जिला प्रमुख प्रत्याशी शंकर लाल गुर्जर ने कांग्रेस के जसवंत सिंह को 11 मतों से पराजित कर जीत दर्ज की । भाजपा के शकंर गुर्जर को 24 तथा कांग्रेस के जसवंत सिह को 13 मत मिले।

आज उप जिला प्रमुख के चुनाव के लिए भाजपा की ओर से 10:20 पर शंकर लाल गुर्जर ने अपना नामांकन दाखिल किया जबकि 11:02 तक कांग्रेसका कोई भी प्रत्याशी अपना नामांकन दाखिल करने के लिए निर्वाचन अधिकारी के पास नहीं पहुंचा था और समय सीमा समाप्त होने पर निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर गेट बंद कर दिया गया था लेकिन आनन-फानन में 11:03 पर कांग्रेस के प्रत्याशी और उसके समर्थक दौड़कर वहां पहुंचे तो भाजपा के जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली राजकुमार आचंलिया सहित अन्य नेताओं व पदाधिकारियो ने इसका विरोध किया वह विरोध करते रहे इसी बीच कांग्रेस के प्रत्याशी को तो पीछे से एंट्री दे दी गई और प्रस्तावक के लिए बंद गेट वापस खोल दिया इससे बड़ा हंगामा हो गया वहां भाजपा के नेता गण निर्वाचन अधिकारी के कक्ष तक पहुंच गए उनको वहां से समझा कर बाहर निकाला और कांग्रेस के प्रत्याशी का प्रस्ताव को भी वापस भेज दिया लेकिन अचानक घटे घटनाक्रम के बाद 10 मिनट बाद ही वापस गेट खोलकर कांग्रेसी प्रत्याशी के प्रस्तावक को पुलिस सुरक्षा के बीच अंदर बुला लिया गया इसका भाजपा जिला अध्यक्ष तेली सहित सभी पदाधिकारियों ने जमकर विरोध किया और जिला प्रशासन व पुलिस पर सत्ता के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन प्रक्रिया में की जा रही अनियमितता को लेकर अच्छा खासा बवाल और हंगामा किया ।

एस पी प्रीति चंदा ने कहा प्रत्याशी नही पीएफआई का सदस्य है और भारतीय है

11.45 बजे अचानक एक शख्स आया और निर्वाचन होरा उधर जाने लगा कक्ष में तभी पुलिस वाले ने रोका और मीडिया कर्मियों ने उससे पूछा कि आप कौन हैं तो उसने कहा में तो प्रत्याशी हूं मेरा नाम जसवंत सिंह है जब जसवंत सिंह से पूछा गया है कि आप बाहर क्यों आए तो उसने कहा कि मैं तो पीछे के दरवाजे से नाश्ता करने गया था अब अंदर जा रहा हूं इसको लेकर वहां काफी हंगामा हो गया इसके कुछ समय बाद एसपी प्रीति चंद्रा निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में गई और वहां से लौट कर इस घटनाक्रम पर आक्रोशित होते हुए लादू लाल तेली को कहा कि आप दे बजे मीडिया को देखकर आरोप लगा रहे हैं यह जसवंत सिंह प्रत्याशी नहीं है यह तो पी एफ आई का आदमी है और परमिशन के लिए आया है इस पर सांसद के पीए और पूर्व सभापति मांडलगढ़ राजकुमार आंचलिया ने कहा कि पीएफआई तो आतंकवादी संगठन है इस पर एसपी मैडम ने कहा कि वह भारत का नागरिक है। लेकिन यह सवाल यह उठता है कि जिस शख्स को एसपी मैडम पीएफआई का सदस्य बता रही थी वह शख्स मीडिया को दिए गए बयान में स्वयं को कांग्रेस का प्रत्याशी बताते हुए अपना नाम जसवंत सिंह बता रहा है तो फिर आखिर सत्यता क्या है ? और एसपी मैडम ने क्या बिना जानकारी लिए ही उस शख्स को पीएफआई का सदस्य क्यों बताया ? और फिर उस शख्स को निर्वाचन कक्ष की ओर क्यों जाने दिया ? यह सारे सवाल हैं जो संदेह को जन्म देते देते हैं ।

सूची चस्पा करने मे देरी क्यो हुई

निर्वाचन प्रक्रिया के तहत प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल होने की समय सीमा समाप्त होने पर अर्थात 11:00 बजे निर्धारित समय सीमा समाप्त होने पर कौन कौन प्रत्याशी मैदान में हैं इसकी सूची बाहर चस्पा की जाती है लेकिन आज जिला परिषद के उप जिला प्रमुख चुनाव में 11:00 बजे यह सूची चस्पा नहीं की गई फिर दूसरी सूची नामांकन की जांच प्रक्रिया के बाद 11:30 बजे लगाई जाती है कि इन इन प्रत्याशियों के नामांकन जांच में सही पाए गए और अब यह चुनाव मैदान में हैं फाइनल सूची भी 11:30 बजे की समय सीमा के 15 मिनट बाद चस्पा की गई ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम