भीलवाड़ा जिला प्रमुख चुनाव- मीनाक्षी और बरजी मे मुकाबला, बरजी का प्रमुख बनना तय

liyaquat Ali
3 Min Read

Bhilwara News । पंचायती राज चुनाव के तहत जिला परिषद सदस्य की हुई मतगणना के बाद आज जिला प्रमुख के चुनाव को लेकर नामांकन भरे जाने की अंतिम समय सीमा और नाम वापसी के बाद भाजपा की बरजी भील और कांग्रेस की मीनाक्षी मीणा के बीच मुकाबला है और इस मुकाबले में भाजपा की भील का जिला प्रमुख बनना लगभग तय माना जा रहा है ।

जिला परिषद सदस्य के 2 दिन पूर्व आए चुनाव परिणाम 37 सदस्य जिला परिषद में 24 सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की और त13 सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी विजय रहे थे इन 13 सीटों में से भी तीन प्रत्याशी तो निर्विरोध निर्वाचित हो चुके थे यानी कि कुल 34 सीटों मतदान हुआ था इनमें से 24 सीटें भाजपा ने जीती और 10 सीटों पर कांग्रेस को संतोष करना पड़ा था इस तरह 24 सीटें जीतकर भाजपा ने जिला परिषद में पूर्ण बहुमत हासिल करते हुए लगातार दूसरी बार कब्जा करने की स्थिति में आ गए हैं ।

मीनाक्षी और बरजी मे मुकाबला

जिला प्रमुख के होने वाले चुनाव में कांग्रेस की ओर से मीनाक्षी मीणा ने अपना पर्चा भरा मीणा के साथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा जिला परिषद पहुंचे और निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन प्रस्तुत किया जबकि भाजपा से बरजी भील ने सांसद सुभाष बाहेड़िया जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली और एडवोकेट नरेश डाड के साथ जिला परिषद पहुंचकर अपना नामांकन प्रस्तुत किया । नामांकन भरे जाने की समय सीमा तक मीणा और भील के अलावा किसी ने पर्चा नहीं भरा था तथा नाम वापसी की समय सीमा समाप्ति के बाद भी मीणा व भील दोनों ही प्रत्याशी आमने-सामने थे मतदान 3:00 बजे से लेकर 5:00 बजे तक होगा और उसके बाद वोटों की गणना होगी ।

भाजपा की भील का जीतना तय है

जिला परिषद 35 सदस्यों में से 24 सदस्यों पर भाजपा के प्रत्याशियों में फतेह हासिल की थी और कांग्रेस के 13 प्रत्याशी जीते थे जीते हुए प्रत्याशियों की भाजपा द्वारा पूरी बाड़े बंदी कर दी गई है और मतदान के लिए सी भाजपा प्रत्याशियों को एक बस के माध्यम से उसमें सवार कर एक साथ लाया जाएगाऔर मतदान कराया जाएगा । क्रॉस वोटिंग की संभावना है बिल्कुल नहीं के बराबर है फिर राजनीति में कब क्या हो जाए यह कहना संभव नहीं है

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.