भीलवाडा में कल तक पहुंचेगी 20 हजार कोरोना वेक्सीन डोज

Bhilwara News । कोरोनावायरस महामारी से परेशान और इस महामारी से लड़ने के लिए जिस वैक्सीन का इंतजार था आखिर वह घड़ियां आ ही गई और इंतजार अब समाप्त हो गया आज अभी जयपुर में कोरोना वैक्सीन की एक खेप हैदाराबाद पहुंच चुकी है और दूसरी खेप शाम तक जयपुर हवाई अड्डे पहुचेगी । वहां से कल विभिन्न जिलों में उनकी प्रथम चरण की मांग के अनुसार रवाना कर दी जाएगी ।
जयपुर हवाई अड्डे से कड़ी सुरक्षा में संग्रहण स्थल पर भेजी गई है और फिर कल सवेरे जिलों में पहुंचाई जाएगी ।

राजस्थान को 6 लाख 3 हज़ार 500 वैक्सीन डोज की गई आवंटित,5 लाख 43 हज़ार 500 SII कोविशील्ड वैक्सीन डोज,जबकि 60 हजार वैक्सीन डोज भारत बायोटेक की मिली है ।

भीलवाडा मे प्रथम चरण में सरकार की गाइडलाइन और दिशा निर्देशों के तहत शहर सहित जिलेभर में 18000 को वैक्सीन कि डोज दी जाएगी इसके लिए जिले में 117 सेंटर बनाए गए हैं।

इनमें सबसे अधिक 33 सेंटर भीलवाड़ा शहर मैं बनाए गए हैं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मुस्ताक खान ने बताया कि जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन डोज दी जाएगी तथा वैक्सीन डोज देने के लिए करीब 600 जनों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है और जिले में 18000 फ्रंटलाइन वॉरियर्स को पहले चरण में तो सरकार द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उनको वैक्सीन डोज दी जाएगी एक्टर खान ने बताया कि भीलवाड़ा को वैक्सीन की करीब 20,000 डोज मिलेंगी और इनको सेंटर पर रखने की सारी व्यवस्थाएं और तैयारियां पूरी कर ली गई है । भीलवाड़ा वेक्सीन पहुंचते ही 16 जनवरी से वैक्सीन डोज लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा