भीलवाड़ा में कलेक्टर नकाते ने सम्पर्क हेल्पलाईन पर लंबित प्रकरणों का त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश ,क्या नगर परिषद व यूआईटी करेगी पालना

File Photo -भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते

Bhilwara news । जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने जिले में लम्बित शिकायतों का समयबद्ध निस्तारण संपर्क हेल्पलाईन पर टाइम लाईन के अनुसार करने के लिये प्रभारी अधिकारी राजस्व, भू-अभिलेख, समस्त जिला स्तरीय अधिकारी, उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं विकास अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये हैं।

उन्होंने बताया कि जिले के प्रकरणों की समीक्षा के दौरान काफी शिकायतें स्तर एल1 से एल2 पर तथा स्तर एल2 से एल3 पर पहुंच रही है। उक्त लेवल पर शिकायतों के निस्तारण को गंभीरतपूर्वक नहीं किया जा रहा है । इससे यह विदित होता है कि जब लेवल 1 व 2 से शिकायतें स्वतः अगे्रषित होकर लेवल 3 तक आ रही है तो लेवल 1 व 2 से इसका स्पष्टीकरण नहीं मांगा जा रहा है  तथा आप आमजन की समस्याओं के निस्तारण के प्रति संवेदनशील नहीं है।

जिला कलक्टर ने इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को व्यक्तिगत ध्यान आकर्षित कर निर्देशित किया है कि स्वयं प्रभावी पर्यवेक्षण कर स्तर एल 1, एल 2  तथा एल 3 पर लंबित शिकायतों का शत-प्रतिशत निस्तारण करें साथ ही राष्ट्रपति, प्रधानमंत्राी, राज्यपाल, आरपीजी, मुख्यमंत्राी सचिवालय से संबंधित प्रकरणों का समय सीमा में निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।

क्या नगर परिषद व यूआईटी के अधिकारी करेंगे कलेक्टर के आदेश की पालना

भीलवाड़ा नगर परिषद व यूआईटी के तत्कालीन अधिकारियों ने संपर्क पोर्टल पर आई हुई शिकायतों का
अभी तक तो नगर परिषद व यूआईटी के तत्कालीन अधिकारियो द्वारा केवल कलेक्टर को और राज्य सरकार को संपर्क पोर्टल पर मिलने वाली शिकायतों के निस्तारण की झूठी सूचना देकर गुमराह किया गया। लेकिन क्या अब नगर परिषद के नये आयुक्त दुर्गा कुमारी और यूआईटी के सचिव संजय शर्मा जिलाकलेक्टर नकाते के आदेशों की पालना कर सही निस्तारण कर सच्ची रिपोर्ट कलेक्टर और सरकार को देंगे ऐसी अपेक्षा है