भीलवाड़ा नगर परिषद प्रशासन संपर्क पोर्टल शिकायत निस्तारण में सरकार को और कलेक्टर को कर रहा है गुमराह, दे रहा झूठी रिपोर्ट

Bhilwara news । राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन की सुविधा के लिए और त्वरित न्याय व समाधान हेतु संपर्क पोर्टल शिकायत सुविधा शुरू कर रखी है लेकिन इस शिकायत पर की जाने लगी शिकायतों के निस्तारण को लेकर भीलवाड़ा नगर परिषद प्रशासन सरकार को गुमराह करते हुए जिला कलेक्टर को भी अंधेरे में रख रहा है और झूठी रिपोर्ट सरकार को संपर्क पोर्टल पर भेज रहा है।

इसका एक उदाहरण देखने को मिल रहा है जहां शहर के एक जागरूक शख्स ने नियम विरुद्ध और अवैधानिक तौर से काशीपुरी रोड पर बने हुए एक कॉन्प्लेक्स की संपूर्ण तथ्यात्मक दस्तावेजों के साथ संपर्क पोर्टल पर शिकायत की गई यह शिकायत शख्स ने 11 जून 2020 को तिथि इस शिकायत के निस्तारण के लिए परिषद प्रशासन द्वारा बार-बार पोर्टल पर सरकार को यह देखा जा रहा है कॉन्प्लेक्स सीज करने की कार्रवाई जारी है कार्यवाही जारी है जबकि आश्चर्य की बात है कि 31 जुलाई को तत्कालीन कमिश्नर द्वारा कॉन्प्लेक्स सीज करने के आदेश की पत्रावली चलाते हुए नोट शीट पर आदेश दे दिए गए थे लेकिन आज तक उस कॉन्प्लेक्स को सीज नहीं किया गया ।

राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लंबित परिवादों का शीघ्र निस्तारण करें—कलेक्टर नकाते

 जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने जिले के समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों, समस्त उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी, समस्त अधिशाषी
अधिकारी नगरपालिका को निर्देशित किया है कि प्रधानमंत्राी द्वारा लोक शिकायतों के निवारण के संबंध में वी.सी. के माध्यम से समीक्षा की जानी प्रस्तावित है।


        उन्होंने समस्त विभागो के अधीनस्थ एल1, एल2, एल3 तथा एल4 अधिकारियों को निर्देशित किया है कि परिवादों का 31 अक्टूबर 20 तक राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर जवाब अंकित कर निस्तारण करना सुनिश्चित करावें।