भीलवाड़ा की बेटी तरूणा का टी.बी. कुकिंग इंस्टीट्यूट ऐप, वेबसाइट ओर टी. बी. इंस्टिट्यूट ऑफ होटल मैनजमेंट का लोकार्पण 3 दिसम्बर को जयपुर होटल मेरियट में

Bhilwara । वस्त्र नगरी भीलवाड़ा की बेटी तरूणा बिडला पिछले 4 वर्षों से कुकिंग के क्षेत्र में अपना नाम कमा चुकी मास्टर शेफ तरुणा बिड़ला शीघ्र ही अपना कुकिंग डिजीटल ऐप ओर इंस्टिट्यूट ला रही है। इस का शुभारम्भ 3 दिसम्बर को जयपुर में सेलेब्रिटी शेफ संजीव कपूर करेंगे।


इस सम्बन्ध में पत्रकारों को जानकारी देते हुए शेफ तरुणा बिड़ला ने बताया कि टी.बी. कुकिंग इन्स्टीट्यूट पिछले काफी समय से शहर की महिलाओं व युवतियों को कुकिंग की विभिन्न विधाओं से अवगत कराता आया है और अब कोरोना काल में इसे डिजीटल प्लेटफार्म पर लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 3 दिसम्बर को एक साथ बेवसाईट, ऐप तथा होटल मैनेजमेन्ट कोर्स प्रारम्भ किया जाएगा।


शेफ बिड़ला ने बताया कि वर्तमान हालात में भारतीय खाद्य पदार्थों के प्रति नौजवानों में रुझान बढ़ा है और सी-फूड को लेकर उनमें अब कई तरह की भ्रान्तियां फैली है, ऐसे में उनका प्रयास है कि शहर समेत देश भर के नौजवानों को सेहत भरे व्यंजनों की जानकारी दी जाए और इसी को लेकर यह ऐप लांच किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बगैर मेदे का इस्तेमाल किए भी व्यंजन बनाए जा सकते है और वो इस बात को लेकर लोगों को जागरुक भी कर रही है। आपने बताया कि कोरोना के समय वो तकरीबन दो हजार से ज्यादा महिलाओं को विविध प्रकार के स्वादिष्ट व सेहत से भरपूर व्यंजन बनाने का प्रशिक्षण आनलाईन दे रही है।
उन्होंने बताया कि कुकिंग के प्रशिक्षण के दौरान शुद्ध शाकाहारी व्यंजन बनाने के बारे में बताया जाएगा।
पत्रकार वार्ता में टीवी अभिनेता गुलशन पांडे (क्राइम पेट्रोल फेम )भी मौजूद थे। पांडे ने कहा कि तरुणा बिड़ला का प्रयास सराहनीय है और हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरुक रहना चाहिए और ऐसे व्यंजनों से दूर रहना चाहिए जो बीमारियों को न्यौता देते है। उन्होंने युवाओं को नशे से दूर रहने की भी सलाह दी। पत्रकार वार्ता में मीडिया सलाहकार शक्ति गोखरु भी मौजूद थे।