भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने छह भाजपा जिलों कार्यालयों का उद्घघाटन और शिलान्यास किया

Jaipur News । भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को वर्चअल माध्यम से प्रदेश के दो जिलों में भाजपा जिला कार्यलय भवनों का उद्घाटन और छह जिलों में बनने कार्यालयों का शिलान्यास किया। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां, पार्टी के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता जयपुर के प्रदेश भाजपा मुख्यालय सहित विभिन्न जिलों से वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि पार्टी की सामाजिक गतिविधियों की हर जिले और हर प्रदेश में ई-बुक बनाई जाएगी। उनकी मंशा है कि हर जिले में ई-बुक बनने के बाद इसे राष्ट्रीय स्तर पर संकलित कर एक डॉक्यूमेंट बनाया जाए। इस एक राष्ट्रीय ई-बुक को यूएन की 9 भाषाओं में अनुवादित किया जाएगा। ये विश्व का एक डॉक्यूमेंट होगा, जिसमें बताया जाएगा कि भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार और समाज ने मिलकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राजसमंद और भीलवाड़ा में जिला कार्यालयों के नए भवनों का उद्घाटन, जबकि जैसलमेर, अजमेर, अलवर, धौलपुर, उदयपुर और भरतपुर में नए जिला कार्यालय भवनों का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि 2014 में जब नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने कल्पना की थी कि भाजपा लंबे समय तक कार्य करने के लिए कृत संकल्पित है, इसलिए भाजपा का हर जिले में एक अच्छा कार्यालय होना चाहिए। कार्यालय में 24 घंटे 365 दिन काम होता है। आवास पर कार्य करने से पार्टी धीरे-धीरे परिवार की हो जाती है। कार्यालय में कार्य करने से पार्टी का हमेशा संस्कार बनता है। इसीलिए बाकी कई पार्टियां परिवार की पार्टियां हो गई और भाजपा पार्टी ही बड़ा परिवार बन गई।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बहुत अच्छा काम किया। सभी पार्टियां लॉकडाउन हो गई थी और अभी भी लॉकडाउन हैं। लेकिन, भाजपा एक अकेली ऐसी पार्टी थी जिसका राजनीतिक पक्ष तो था ही लेकिन कोरोना संक्रमण में पार्टी ने अपना सामाजिक पक्ष भी दिखाया। नड्डा ने कहा है कि भाजपा कार्यकर्ता का काम सिर्फ जिंदाबाद के नारे लगाना या चुनाव लडऩा नहीं है। हमारा काम भाजपा के माध्यम से समाज की तस्वीर और तकदीर बदलना है। नड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी से दुनिया के वो देश जो हमसे स्वास्थ क्षेत्र में बहुत अच्छे थे, उनकी भी स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई, वो असहाय महसूस करने लगे। उस समय मोदी जी ने समय पर बोल्ड निर्णय लेकर 130 करोड़ की जनता को बचाने का काम किया है।

नड्डा ने अपने संबोधन में कृषि कानून का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार कानून क्रांतिकारी हैं जो किसानों को आजादी देते हैं। मोदी जी ने किसान को इतना सक्षम कर दिया है कि वो दुनिया के किसी भी बाजार में अपनी उपज बेच सकता है और दुनिया के बाजारों में उपज के दाम जान सकता है। उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ने हमें एकात्म मावनवाद का सिद्धांत दिया। भारत को अपनी रीति-नीति, अपनी मिट्टी से निकले सिस्टम को अपनाना होगा। इससे ये बात सामने आई कि जो समाज में कमजोर हैं, उन्हें सशक्त बनाना चाहिए। इससे अन्त्योदय की शुरुआत हुई। हमें वोकल फॉर लोकल से राजस्थान के आभूषण, पेंटिंग, वुड वर्क की विश्व में ब्रैंडिंग करनी है।

शुरुआत में ही नड्डा ने प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि राजस्थान की वीर धरती पर आप सभी ने एक अच्छा निश्चय कर संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए कार्यालय के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है। मैं ऐसी वीर भूमि को नमन करता हूं और राजस्थान के कार्यकर्ताओं को बधाई भी देता हूं जो दो कार्यालयों का उद्घाटन और छह का शिलान्यास करा रहे हैं।