इंश्योरेंस के नाम पर भीलवाड़ा के व्यक्ति से ढाई करोड़ की ठगी करने वाले गिरोह का राजफाश 6 गिरफ्तार

Arrest

Bhilwara News । एसओजी ने आरबीआई आईजीएमएस एआईजी आईआरडीए जैसी इंश्योरेंस कंपनी के फर्जी प्रतिनिधि बनकर लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए नई दिल्ली से 6 युवकों को गिरफ्तार किया है ।

वस्त्र नगरी भीलवाड़ा निवासी मोहनलाल पाटीदार के साथ 31 जनवरी 2019 को कुछ लोगों ने इंश्योरेंस कंपनी के प्रतिनिधि बताते हुए अधिक इंश्योरेंस राशि का लाभ देने का लालच देकर पाटीदार से ढाई करोड रुपए खाते में ऑनलाइन डलवाए थे और इसके बाद उन लोगों से पाटीदार का संपर्क बंद कर दिया इस पर पाटीदार ने कानून की मदद लेते हुए घटनाक्रम की पूरी रिपोर्ट पुलिस विभाग और एसओजी को दी थी इस तरह की और भी शिकायतें ऐम एसओजी को मिलने पर एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसओजी के इंस्पेक्टर पूनम चौधरी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया जिसमें साइबर टीम की मदद लेते हुए इंश्योरेंस कंपनी के फर्जी प्रतिनिधि वन करोड़ों की सैकड़ों लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के 6 सदस्यों को नई दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया और जयपुर ले आए हैं ।

सूत्रों के अनुसार प्रारंभिक पूछताछ में इस गिरोह ने बताया कि वह आरबीआई आईजीएमएस एआईजी आईआरडीए जेसी इंश्योरेंस कंपनियों के प्रतिनिधि बनकर व्यक्ति को अधिक राशि दिलाने का लालच देकर उनसे ऑनलाइन पैसा जमा करवाते थे । एसओजी ने इस गिरोह से प्रारंभिक पूछताछ और छानबीन में कई बैंकों की सिले मोबाइल सिम कार्ड तथा कई दस्तावेज बरामद किए हैं इस गिरोह से पूछताछ की जा रही है जिससे कई और वारदातें खुलने की संभावनाएं हैं