सच मे! सचिन मध्यप्रदेश में काग्रेंस का प्रचार करेंगे!

Sachin Pilot


भीलवाड़ा / भूपेन्द्र औझा। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मध्यप्रदेश मे 28 विधानसभा के उपचुनाव में काग्रेंस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने जायेंगे।मध्यप्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर बिहार विधानसभा चुनाव के अक्टूबर में संम्भावित चुनाव के साथ चुनाव होने के संकेत हैं। इस बाबत पायलट का अक्टूबर माह में करीब डेढ़ दर्जन विधानसभा में प्रचार के लिए कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पिता स्व. राजेश पायलट की तरह सचिन पायलेट भी मध्यप्रदेश के गुर्जर बाहुल्य क्षेत्रों में लोकप्रिय हैं।


बीते दिन सचिन पायलट के मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में काग्रेंस के पक्ष मे प्रचार करने के समाचार की ओर जानकारी हासिल करने की कवायद में, मध्यप्रदेश काग्रेंस सहप्रभारी कूलदीप विश्नोई ने बताया, पूर्व मुख्यमंत्री एवम काग्रेंस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने सचिन पायलट को विधानसभा उपचुनाव में काग्रेंस प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने का न्योता दिया था। जिसे सचिन पायलट ने स्वीकार कर, कहाँ कहाँ जाना है? इसकी रुपरेखा तैयार करने को कहां हैं।


मध्यप्रदेश काग्रेंस संगठन नेताओं से की बातचीत में जानकारी मिली कि, राजस्थान काग्रेंस पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवम पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट का चम्बल- ग्वालियर संम्भाग की करीब डेढ दर्जन विधानसभा क्षेत्र में प्रचार के लिये सभाओं को कराने की योजना तैयार की जारही। जहाँ बडी संख्या में गुर्जर समाज के मतदाता है तथा पायलेट वहां खासतौर पर लोकप्रिय हैं। चंम्बल – ग्वालियर का ईलाका काग्रेंस छोड़ भाजपा राज्यसभा सांसद निर्वाचित हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजनेतिक प्रभाव क्षेत्र है ओर उनके समर्थन में 16 काग्रेंस विधायको ने काग्रेंस-विधायक से त्यागपत्र दे भाजपा का दामन थाम लिया था। मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा उपचुनाव होने है। उसमे 25 काग्रेंस विधायकोके त्यागपत्र से तथा दो काग्रेंस, एक भाजपा के निधन से रिक्त हुई हैं।