भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव रोगियों के लिए ऑक्सीजन युक्त पलंग बढ़ाएं

फाइल फ़ोटो - भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल

Bhilwara news । भीलवाड़ा में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या को देखते हुए जिला कलेक्टर के निर्देश पर चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग ने ऑक्सीजन युक्त बेड (पलंग )बढ़ाने शुरू कर दिए हैं और अगले सप्ताह तक करीब 550 पलंग ऑक्सीजन युक्त की सुविधा हो जाएगी ।

भीलवाड़ा शहर सहित जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव रोगी की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सीएमएचओ डॉक्टर मुश्ताक खान को निर्देश दिए कि वह शहर में ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था तत्काल करें और ऑक्सीजन बेड की संख्या को बढ़ाएं।


सीएमएचओ मुश्ताक खान ने बताया कि जिला कलेक्टर के दिशा निर्देश पर भीलवाड़ा महात्मा गांधी अस्पताल में ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या 162 से बढ़ाकर 200 कर दी गई है इसके साथ ही शहर में स्थित कोविड सेंटर महेश छात्रावास और आयुष चिकित्सालय में भी 25 — 25 बेड ऑक्सीजन युक्त सिलेंडर के लगाना शुरू कर दिया गया है उन्होंने बताया कि अगले सप्ताह तक भीलवाड़ा शहर में 550 ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था उपलब्ध हो जाएगी ।

विदित है कि कोटा में पिछले सप्ताह एक साथ आए 700 पॉजिटिव रोगियों को लेकर अफरा-तफरी मच गई थी कोरोना पॉजिटिव रोगियों के मामले में चिकित्सा सूत्रों का यह मानना है कि कोरोना पॉजिटिव रोगियों को श्वास लेने में सबसे ज्यादा दिक्कत होती है उसे समय पर एक बार दवाई ना मिले तो चल जाएगा लेकिन अगर समय पर कोरोना पॉजिटिव रोगियों को ऑक्सीजन नहीं मिलती है तो उसकी मौत भी हो सकती है और इसी को ध्यान में रखते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में 2 दिन पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जिला कलेक्टरों को निर्देशित भी किया कि मैं यह नहीं सुनना चाहता की ऑक्सीजन युक्त बेड की कमी है उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्पष्ट निर्देश दिए थे कि सभी जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त बेड 4 गुणा होनी चाहिए ।


जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते है तो इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पहले ही सीएमएचओ डॉ मुश्ताक खान को भीलवाड़ा में ऑक्सीजन युक्त बेड बनाने के दिशा निर्देश दे दिए थे

Slider