भीलवाड़ा में 4 दिन मे एक परिवार मे कोरोना से दो मौत,26 पाॅजिटिव, प्रशासन की चूक

Bhilwara news । भीलवाड़ा शहर में कोरोनावायरस संक्रमण में इस कदर तांडव मचा रखा है कि अब मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है प्रशासन की चूक कहे या अनदेखी शहर के उप नगर सांगानेर में 4 दिन के अंतराल में एक ही परिवार में और 13 जने पॉजिटिव हो गए इसके साथ ही दाह संस्कार में शामिल हुए 13 जने भी पॉजिटिव हो गए इस तरह एक मोहल्ले में कुल 26 जने एक साथ पॉजिटिव निकल आएं।

भीलवाड़ा में 4 दिन मे एक परिवार मे कोरोना से दो मौत,26 पाॅजिटिव, प्रशासन की चूक 1

शहर के उपनगर सांगानेर के कलकीपुरा मौहल्ले मे रहने वाले गोविंद कीचड़ का पोता कृष्ण 25 सबसे पहले पॉजिटिव आया था उसके बाद गोविंद जी की तबीयत बिगड़ी तब बताते हैं कि परिजनों ने चिकित्सा विभाग को सूचना भी दी थी लेकिन घर के एक सदस्य के पॉजिटिव होने के बाद घर के अन्य सदस्यों के मैं तो सैंपल लिए गए और ना ही कोई जांच की गई नतीजा यह निकला कि 10 अगस्त को गोविंद की कीचड़ ने दम तोड दिया घर वालों ने अंतिम संस्कार की प्रक्रिया की ओर दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंच गए और दाह संस्कार शुरू किया ।

पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन को सूचना मिलने पर प्रशासन और पुलिस शमशान पहुंचे दाह संस्कार में शामिल अन्य सभी को रवाना कियाऔर और कुछ लोगों को ही दाह संस्कार में शामिल होने दिया इसके बाद आज गोविंद जी कीचड़ के छोटे भाई बंसी लाल जी की पत्नी कमला की तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल ले जाया गया जामुन की डेथ हो गई उनकी मौत के बाद उनका सैंपल लिया गया जिसकी रिपोर्ट आनी बाकी है ।

लेकिन गोविंद कीचड़ की मौत के बाद चिकित्सा विभाग ने परिवार के लोगों के कहने पर सैंपल लिए तो गोविंद और बंसीलाल दोनों भाइयों के परिवार से कुल 13 जने तथा गोविंद कीचड़ के दाह संस्कार में शामिल हुए रिश्तेदार और मौहल्ले के 10 जने पॉजिटिव निकले।

राठी परिवार की कहानी दोहराई जा सकती

शहर में बर्तन वाले राठी परिवार में हुई शादी के बाद कोरोना संक्रमण फैलने से मौत और पॉजिटिव की संख्या शहर में चर्चा का विषय रही है अब एक बार फिर उप नगर सांगानेर में भी यही कहानी की पुनरावृति हो जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं इस घटना के बाद जागे प्रशासन और चिकित्सा विभाग ने सैंपल इनकी है तो हो सकता है अभी इसमें और भी पॉजिटिव आ सकता हैस और पॉजिटिव का आंकड़ा बढ़ सकता है ।

प्रशासनिक अमला पहुंचा सांगानेर जिला कलक्टर शिव प्रकाश नकाते एडीएम सिटी एन के राजौरा, एएसपी, एसडीएम रिया केजरीवाल (आईएएस) सीएमएचओ डाॅ मुश्ताक खान आदि सांगानेर के कल्कि मोहल्ले में पहुंचे ।

मोहल्ले को पूरी तरह आवागमन रहित बनाने को कहा संक्रमितों के परिजनों के ऑन द स्पॉट सेम्पल लेने के निर्देश। कॉन्टेक्ट हिस्ट्री के आधार पर सेम्पलिंग के निर्देश
आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई हेतु एसडीएम को किया निर्देशित