अब भीलवाड़ा मे कोरोना के प्रति जागरूकता जंगाऐगे रथ, कलेक्टर ने किए रवाना

Bhilwara news । जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने बुधवार को सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से कोरोना के प्रति शहरवासियों को जागरूक करने के लिए चलाये गए जागरूकता रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये रथ शहर के विभिन्न इलाकों में घूमते हुए लाउड स्पीकर के माध्यम से कोरोना से बचाव के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे।


        इस अवसर पर मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान जिला कलेक्टर ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को जागरूकता के माध्यम से ही नियंत्रित किया जा सकता है। जागरूकता रथों पर स्थानीय भाषा में प्रेरक गीत एवं मुख्यमंत्राी के सन्देश प्रसारित कर कोरोना से बचाव का आह्वान किया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे केंद्र व राज्य सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस बनाए रखें, मास्क लगाएं एवं बार-बार हाथ धोकर अपने एवं अपने परिवार की संक्रमण से सुरक्षा करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशन में प्रशासन कोरोना संक्रमण पर रोकथाम व इसे नियंत्रित करने को लेकर पूरी तरह सजग है। जांच की संख्या बढ़ाने के साथ ही पैटर्न का पता लगाकर नियंत्राण किया जा रहा है। उन्होंने आमजन को जागरूक रहते हुए प्रशासन का पूर्ण सहयोग करने की अपील की।


           सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सहायक निदेशक गौरीकान्त शर्मा ने बताया कि विभाग के आयुक्त महेंद्र सोनी के निर्देश पर कोरोना संबन्धी जागरूकता के लिए सघन अभियान चलाया जा रहा है। विशेष रूप से शहरी क्षेत्रा की संकरी गलियों में लाउड स्पीकर के माध्यम से जागरूकता सन्देश प्रसारित किए जा रहे हैं। फिलहाल एक हफ्ते के लिए जागरूकता रथ चलाये गए हैं जिन्हें अवश्यक्तानुसार आगे भी चलाये जाएंगे।