प्रदेश मे 4 दिनों मे भीलवाड़ा, टोंक सहित 23 जिलों में बारिश का दौर

Bhilwara news । प्रदेश मे कल से आगामी 4 दिनो मे कही तेज बारिश और कही हल्की बारिश होगी । मौसम विभाग ने कई इलाकों में बारिश की संभावना जताते हुए पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, अजमेर, भरतपुर, उदयपुर संभाग में अलर्ट जारी किया है जबकि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग में अलर्ट भी बारिश की संभावना है।

आगामी चार दिन मौसम की स्थिति

10 अगस्त- पूर्वी राजस्थान में कोटा, चित्तौडगढ़़, अजमेर, बूंदी, भीलवाड़ा और राजसमंद जिलें में कहीं कहीं पर अत्यधिक भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली,कोटा, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर जिलों में कहीं कहीं पर मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना जताई है। पश्चिमी राजस्थान में भी मानसून सक्रिय रहेगा। यहां बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, नागौर, श्रीगंगानगर, पाली जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है जबकि चूरू, नागौर में कहीं कहीं भारी बरसात का यलो अलर्ट विभाग ने जारी किया है।

11 अगस्त – पूर्वी राजस्थान में अलवर, झुंझुनू, कोटा, बूंदी, झालावाड़, सवाई माधोपुर जिले में कहीं कहीं पर अत्यधिक भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। साथ ही बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा, चित्तौडगढ़़, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, करौली, राजसमंद, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर में हल्की से मध्यम बरसात की संभावना जताई है।

12 अगस्त – पूर्वी राजस्थान में अलवर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर, धौलपुर में कहीं कहीं भारी बरसात की संभावना जताई है।

13 अगस्त- अजमेर, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, जयपुर, कोटा, टोंक, सवाई माधोपुर जिले में कहीं कहीं पर भारी बरसात होने की संभावना है। 11,12 और 13 अगस्त को पश्चिमी राजस्थान में मौसम को लेकर कोई संभावना मौसम विभाग ने नहीं जताई है ।