भीलवाड़ा बना कोरोना का हाॅट स्पाट, पाॅजिटिव 700 पार, जनता कर रही कलेक्टर नकाते के निर्णय का इंतजार

File Photo -भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते

Bhilwara news । वस्त्र नगरी के नाम से देश भर मे विख्यात भीलवाड़ा एक बार फिर से हाॅट स्पाट बन गया है । शहर के हर इलाके मे कोरोना पाॅजिटिव रोगी मिल चुके है । आकंडा 700 पार हो चुका है जबकी अभी तक 341 ठीक होकर घर लौट चुके है । संक्रमित रोगियो के ठीक होने का प्रतिशत 50% से भी कम है ।

भीलवाड़ा मे जब 19 मार्च को पहला कोरोना पाॅजिटिव रोगी आया था और यह रोगी बांगड हास्पीटल से आने के बाद कम्यूनिटी स्प्रेड की आशंका को लेकर तत्कालीन कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने शहर मे लाॅकडाउन ( कर्फ्यू ) लगा दिया था जो 55 दिन रहा और तब भी पाॅजिटिव रोगियों का आकंडा 50 भी नही पहुंचा था लेकिन आज पाॅजिटिव रोगियों का आकंडा 701 है जिनमे से 341 ठीक होकर घर जा चुके है और 352 अभी भी उपचाररत है ।

कलेक्टर नकाते को किसका इंतजार

इतनी बडी संख्या पाॅजिटिव रोगियो की होने के बाद भी जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते द्वारा अभी तक इस संक्रमण की रोकथाम के लिए लाॅकडाउन (कर्फ्यू) जैसे कदम जिसमे बाजार का समय सवेरे 9 बजे से शाम 6 बजे तक करने और सप्ताह मे दो दिन शनिवार व रविवार को पूर्ण लाॅकडाउन का निर्णय आखिर क्यो नही ले पा रहे है ? अब तो सरकार ने भी पाॅवर दे दी यह सब शहर मे आमजन का कहना है

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ मुश्ताक ने दैनिक रिर्पोटर डाॅट काॅम को बातचीत मे बताया की भीलवाड़ा मे कोरोना पोजिटिव रोगियो की संख्या की स्थिति इस प्रकार है।।

भीलवाड़ा मे कोरोना की वर्तमान स्थिति

पाॅजिटिव रोगी- 701
उपचाररत भर्ती- 352
ठीक होकर घर लौटे- 341
कोरोना से मौत कुल-13 ( भीलवाड़ा की 11)
रोगियो के ठीक होने का प्रतिशत- 50% से कम

पाॅजिटिव आने वाले रोगियो की दर-1.6 फीसदी

कोविड सेंटर कहां- कहां जहा पाॅजिटिव रोगी है

महात्मा गांधी अस्पताल
महाप्रज्ञ भवन
यश विहार
आयुष भवन
शाहपुरा
गुलाबपुरा