गुलाबपुरा के बाजारों व आसपास गांवों में सोडियम हाइपोक्लोराइट घोल का छिड़काव

हिंदुस्तान जिंक का गुलाबपुरा को कोरोना मुक्त कराने का लक्ष्य, छिड़काव करने के लिए उपलब्ध करवाई मशीनें, मेडिकल स्टाफ को सेंपल कलेक्शन में लगाया

Bhilwara news / गुलाबपुरा /सैयद हबीब । कस्बे में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से चिंतित प्रशासन ने गुलाबपुरा पर फोकस शुरू कर दिया है। कलेक्टर व एसपी ने कस्बे का दौरा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए हैं। उधर, आगूचा माइंस में भी कुछ कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद हिंदुस्तान जिंक ने भी कस्बे को पूरी तरह कोरोना मुक्त करने का लक्ष्य हाथ में लिया है। इसके लिए कंपनी की ओर पूरे कस्बे में सोडियम हाइपो क्लोराइड का छिड़काव किया जा रहा है।

यह कार्य आसपास गांवों में भी जारी रहेगा। माइंस कैंपस में बिना मास्क और सेनेटाइजेशन के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं है। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी करवाई जा रही है। कोरोना संक्रमण की शंका होने या लक्षण दिखाई देने वाले लोगों को कस्बे में आइसोलेशन किया जा रहा है। कर्मचारियों को भी होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

हिंदुस्तान जिंक के मेडिकल स्टाफ व एम्बुलेंस को सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ जोड़ दिया गया है जो कस्बे में सैंपल कलेक्शन का कार्य कर रहे हैं। मेडिकल आपफसरों ने सलाह दी है कि जिन लोगों का सैंपल लिया गया है वे जांच रिपोर्ट आने तक खुद को होम क्वारेंटाइन कर लें।