भीलवाड़ा कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते अवैध अतिक्रमण के प्रति सख्त, स्वंय के सरकारी नव निर्माण तुडवाया

Bhilwara News । जिले के नवनियुक्त कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते सैटबेक अतिक्रमण, अवैध निर्माण, नियम विरूद्ध निर्माण के सख्त खिलाफ है । इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है कलेक्टर के सरकारी बंगले का सैटबैक एरिया पर बने निर्माण जो नवनिर्मित था को तुडवा दिया ।

विदित है कलेक्टर के सिविल लाइन स्थित सरकारी बंगले पर संतरी व सुरक्षा गार्ड के लिए बंगले पर प्रवेश करते ही दरवाजे के समीप बरसो से एक लकडी की केबिन थी जिसमे संतरी बैठते थे पूर्व कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने उस केबिन को हटवा दीवार को तुडवा कर उस केबिन की जगह वहां पक्का कमरा बनवा दिया ।

कमरे का निर्माण समापन पर था इसी दौरान उनका तबादला हो गया और 4 जुलाई को नवनियुक्त कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते ने कार्य भार ग्रहण कर लिया । पूर्व कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट द्वारा बंगला (सरकारी आवास) खाली करने के बाद नकाते इसमै शिफ्ट हुए । शिफ्ट होने के बाद जब उन्होंने उस नव निर्माण के बारे मे पता किया और जांच पडताल की तो पता चला की सेटबैक पर ही यह निर्माण हुआ है ।

नकाते ने तत्काल उस पूरे नये निर्माण को तोडने के आदेश दिए और देखते ही देखते मजदूरो ने उस नवनिर्मित कक्ष को धराशाही कर दिये इसके पीछे उनका सोचना और मानना यह है की अगर कलेक्टर के आवास पर ही सैटबैक पर निर्माण है तो फिर सेटबैक पर अतिक्रमण करने वाले , अवैध अतिक्रमण करने वाले आमजन के खिलाफ कैसे कार्यवाही की जा सकेगी ।

शहर मे यूआईटी व नगर परिषद क्षेत्र मे है अवैध निर्माण

शहर मे दो स्वायत्तशाषी संस्थाएं यूआईटी और नगर परिषद है । इनमे अवैध अतिक्रमण।और अवैध निर्माण तथा सैटबैक पर अतिक्रमण की भरमार है । विशेषकर नगर परिषद मे तो हालत यह है की बिना सैटबैक छोडे, बिना निर्माण स्वीकृत लिए, बिना भू-उपयोग परिवर्तन कराए, बिना स्वीकृति के व्यवसायिक काॅम्पलेक्स बना लिए और बन रहे है जिसकी जानकारी और शिकायते नगर परिषद प्रशासन को लेकिन वह गांधी जी के बंदर कान, आंख व मुहं बंद कर बैठा है क्यो कही यहतो नही की ऐसे कार्यो की पिछे के दरवाजे से मौन स्वीकृति परिषद प्रशासन ने दी है ।