शिक्षा मंत्री ने कहा धन्यवाद , सरकार ने अभी तक नही निकाला फीस नही लेने का आदेश क्यों, अभिभावक परेशान

Bhilwara News । शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने निजी स्कूलो के संचालको   को धन्यवाद तो दे दिया लेकिन आज तक निजी स्कूलो के संचालको द्वारा फीस नही लेने का लिखित मे आदेश नही निकालने निजी स्कूलो के संचालक अभिभावकों पर  फीस का दबाव डाल रहे है।और अभिभावक परेशान व असमजस की स्थिति में है ।

 

विदित है की कोरोना वायरस संक्रमण और अनलाॅकडाउन के चलते मार्च से अभी फिलहाल जुलाई तक सरकार ने सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान।( स्कूले) बंद कर रखी है और सरकार ने निजी स्कूल संचालको को हिदायत दी की वह स्कूले बंद के दौरान बंद समय की फीस नही लेगे।

जबकी दूसरी और निजी स्कूल के संचालक ऑनलाइन पढाई के नाम पर विधार्थियों के अभिभावको पर फीस जमा कराने का दबाब डाल रहे है । एक तरफ सरकार कह रही फीस नही ले थो अभिभावक जमा नही करा रहे दूसरी और संचालक दबाव निजी स्कूलो के संचालको का दबाव अभिभावक परेशान और असमंजस मे है की क्या करे ।

वही कल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड मे 12 वी विज्ञान का परीक्षा परिणाम घोषित करने के बाद निजी स्कूल संचालको का एक प्रतिनिधि मंडल शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा से मिला और फीस के सबंधं मे कुछ कहना चिहा तो डोटासरा ने कहा की स्कूले बंद है तो फीस किस बात की तो संचालको के मुहं से निकला हम तो नही ले रहे है जो की झूठ था ।

लेकिन डोटासरा ने कहा “अभी कोर्स तैयार नहीं, सिलेबस का पता नहीं, स्कूल कब से खुलेंगे पता नहीं, तो आप किस बात की फीस ले रहे हैं, धन्यवाद”। लेकिन आश्चर्य की बात है की सरकार द्वारा इस सबंधं मे आज थक लिखित मे पैजी संचालको को फीन नही लेने के आदेश तक नही दिए क्यो ? आखिर कोई गडबड तो नही?