रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए एक दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर आयोजित

Bhilwara news ।  स्थानीय समाजसेवी संस्था सुमंगल सेवा संस्थान के तत्वाधान मे सुखाडिया नगर क्षैत्र के प्राचीन धार्मिक स्थल श्री कामधेनु बालाजी मन्दिर प्रांगण मे एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया ।

संस्थान के संस्थापक सदस्य अमित काबरा ने जानकारी देते हुए बताया कि नियमित योग एवं प्राणायाम से शरीर मे रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने से भी कोरोना संक्रमण से बचाव किया जा सकता है और इसी महत्ता के साथ संस्थान के सभी सदस्यो के सहयोग से एक दिवसीय योग शिविर का आयोजन रखा गया ।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने के लिए एक दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर आयोजित 1

आयोजन मे विवेकानन्द कैन्द्र की स्थानीय शाखा से योग प्रशिक्षक सत्यम शर्मा एवं दुर्गा लाल
द्वारा प्राणायाम, अनुलोम- विलोम, कपाल भाॅति एवं विभिन्न प्रकार के योग का अभ्यास करवाने के साथ ही सूर्य नमस्कार की विभिन्न मुद्राओं से शरीर को संतुलित करने तथा योग के आध्यात्मिक महत्व को बताते हुए सम्पूर्ण विश्व को कोरोना संक्रमण से मुक्ति एवं शांति के लिए एक स्वर मे शांति पाठ कर ईश्वर से प्रार्थना की गई ।

उक्त एक दिवसीय योग शिविर आयोजन मे संस्थान के सभी सदस्यो जिनमे रामचन्द्र मूंदडा, दिनेश सेन, मुकेश यादव, धाकड़ स्पोर्ट्स अकादमी राजस्थान के निदेशक एवं कोच- रमेश धाकड़, अंकित शर्मा, राधिका कुमावत, आशा कुमावत, हिमानी लोहार, अनिता लोहार, अश्वनी लोहार, कमला कुमावत, परमेश्वर धाकड़, निमेश् जाटव भरतपुर, वंश सहित अनेक सदस्यो द्वारा सहयोग किया गया ।