आगे आयें, स्वयं बतायें, कोरोना की जांच करायें, जिला कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते ने की अपील

Bhilwara news । भीलवाड़ा जिला कलक्टर शिवप्रकाश एम नकाते ने जिले वासियों से अपील की है कि वे स्वैच्छिक रुप से अपनी कोरोना जांच कराने के लिये आगे आयें।  विशेषकर वे लोग जो हाल ही में अन्य राज्यों से भीलवाडा लौटे हैं उन्हें स्वयं आगे आकर अपनी जांच करानी चाहिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि जो लोग पिछले 20 दिन के दौरान अन्य राज्यों से जिले में आये  हैं उन्हें तो स्वपे्ररित होकर जांच के लिये अपना सेम्पल देना चाहिए। जो लोग अभी बाहर से आ रहे हैं उन्हें घर पहुंचने से पूर्व सेम्पल कलेक्शन सेंटर जाकर अपना सेम्पल अवश्य देना चाहिए ताकि संक्रमण की स्थिति का पता चल सके।

जांच क्षमता बढाएं- कलेक्टर नकाते

जिला कलक्टर ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए जिले में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की।  उन्होंने जांच की संख्या बढाते हुए 500 सेम्पल प्रतिदिन से अधिक सेम्पलिंग कियेे जाने के निर्देश दिये। वर्तमान में जिले में 5 सेम्पल कलेक्शन सेंटर स्थापित हैं।

इन्हें बढाते हुए सभी 11 मेडिकल ब्लाॅक में कलेक्शन सेंटर स्थापित करने को कहा उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लाॅक से प्रतिदिन कम से कम 50 सेम्पल लिये जाये जिनमें औद्योगिक श्रमिक, प्रवासी मजदूर, सब्जी मण्डी व धान मण्डी के व्यापारी, किराना व्यवसायी, रेहडी वाले, दूध वितरक, पान की दुकान वाले आदि शामिल हों।

जिले के जिन ब्लाॅक में अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की संख्या अधिक है वहां विशेष ध्यान दिया जाये।  जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर स्की्रनिंग की  विशेष व्यवस्था करने पर भी उन्होंने जोर दिया।