शादी से फैला कोरोना मामला-अब हलवाई, फोटोग्राफर के खिलाफ हो सकती कार्यवाही

bhilwara

Bhilwara news । शहर के भीमगंज थाना क्षेत्र में स्थित भदादा मौहल्ले मे बर्तन व्यापारी घीसू लाल राठी के बेटे की शादी समारोह के बाद फैले कोरोना संक्रमण मामले मे पुलिस द्वारा अब शादी समारोह मे खाना बनाने वाले हलवाई , फोटोग्राफर, वीडियो ग्राफर तथा समारोह स्थल संचालक के खिलाफ भी कार्यवाही करने के मूड मे है ।

क्या था मामला

बर्तन व्यापारी घीसू लाल राठी के बेटे की शादी 13 जून को शहर की महेश वाटिका मे थी और वधू( दूल्हन) पक्ष जिले के करेडा से आए थे । राठी ने इस शादी मे सरकार के आदेशो 50 जनो के शामिल का उल्लंघन करते हुए 250 से 300 मेहमानो को शादी मे बुलाया और खाने सहित सभी आयोजन किए थे ।16 जून को दूल्हे के दादा व धीसू लाल के पिता मनोहर लाल की तबीयत खराब होने पर अस्पताल ले गए जहा उनका कोरोना सैंपल लिया जो 19 जून को पाॅजिटिव आया इसके बाए एक के बाद एक इस परिवार से दूल्हे सहित 16, जने पाॅजिटिव आ गए तथा मनोहर लाल राठी को दो दिन पूर्व मौत भी हो गई ।

कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने उठाया यह कदम

इस घटना का मीडिया द्वारा लगातार खबरे प्रसारित होने पर जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट ने राठी के खिलाफ सुभाष नगर थाने मे धारा 186, 269,270,271 व 51 के तहत मुकदमा दर्ज कराया और कल राठी पर दोषी मानते हुए 626600 रूपये का जुर्माना भी लगाया है ।

अब कौन-कौन निशाने पर

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस मामले मे शादी मे खाना बनाने वाला हलवाई तथा वीडियो ग्राफर व फोटोग्राफर और समारोह के लिऐ वाटिका के संचालक को भी दोषी मानते हुए उनके खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती है ।

इनकी जुबानी

राठी परिवार से तथा हलवाई आदि सभी अभी क्वारंटाइन है वहां से छुट्टी होने के बाद इनसे पूछताछ की जाएगी और उसी के आधार पर हलवाई, फोटोग्राफर व वीडियो ग्राफर व वाटिका संचालक से खिलाफ कार्रवाई होगी और चालान पेश होगा ।

नवनीत व्यास
थाना प्रभारी सुभाष नगर , भीलवाड़ा