भीलवाड़ा मे शादी पडी महंगी दूल्हा उसके माता पिता सहित 6 जने पाॅजिटिव

bhilwara

Bhilwara news । लाॅकडाउन खुलते ही लोगो ने समझ लिया कोरोना खत्म ही गया और सरकार व प्रशासन के आदेशो की अनदेखी करते हुए बडे स्तर पर शादी समारोह करना शुरू दिया नतीजा कोरोना वायरस अब फिर तेजी से फैलना शुरू हो गया है और प्रशासन अब मौन है ऐसे लोगो के खिलाफ कार्यवाही तक अमल मे नही ला रहा है ।

भीलवाड़ा मे 7 दिन पहले हुई एक शादी के बाद अब दूल्हा उसकी माता -पिता सहित परिवार से 6 जने पाॅजिटिव आ चुके है और अभी भी कुछ और लोगो के पाॅजिटिव आने की संभावना है । पाॅजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग ने इस टरिवार व रिश्थेदारो को मिलाकर अब तक कलीब 100 जनो को क्वारंटाइन किया है

आरआरटी प्रभारी व डिप्टी सीएमएचओ डाॅ धनश्याम चावला ने दैनिक रिर्पोटर डाॅट काॅम को बातचीत मे यह जानकारी देते हुए बताया की शहर के भीमगंज थाना क्षेत्र में स्थित भदादा मौहल्ले मे रहने वाले बर्तन व्यापारी के घर मे 13 जून को शादी थी और करेडा से लडकी वाले भी भीलवाड़ा आए ।

कैसे फैला कोरोना

इस शादी समारोह मे इस व्यापारी का रिश्थेदार अहमदाबाद के शाही बाग इलाके से पलिवार सहित आया और शिरकत की थी तथा शादी समालोह के बाद वह चला गया तीन दिन पहले दूल्हे के दादा को बुखार व खांसी होने पर अस्पताल बताया जहां सैंपल लिया तो वह दूसरे दिन पाॅजिटिव आए इसके बाद चिकित्सा विभाग ने दूल्हे सहित परिवार के 18 जनो को क्वारंटाइन कर सैंपल लिए जिनकी रिपोर्ट देर रात जिसमे दूल्हा उसकी माँ और बहन सहित 5 जने और पाॅजिटिव आए है ।

सभांवना है की अहमदाबाद से आया रिश्तेदार इन सबको कोरोना गिफ्ट मे दे गया । अभी कुछ और के पाॅजिटिव आने की संभावना है । भीलवाड़ा मे कोरोना पोजिटिव रोगियो की संख्या बढकर 228 हो गई है और इनमे से 170 ठीक होकर घर जा चुके है ।।

शादी मे 50 के बजाय आए 300

सरकार ने शादी की अनुमति की ढिलाई दी वह भी 50 जनो की ही लेकिन इस शादी समारोह मे बताया जाता है की करीब 250 से-300 मेहमान शामिल हुए थे ।। सवाल यह उठता है की क्या प्रशासन की ऐसे आरोजन की अनुमति के बाद इन पर कोई मोनेटंरिग नही है ? शायद थभी इतने।मेहमान एकत्र हो गए और प्रशासन को खबर तक नही लगी ? क्या प्रशासन अब नियम तोडने पर इनके खिलाफ कार्रवाई करेगा ?

अपील

आरआरटी प्रभारी व डिप्टी सीएमएचओ डाॅ धनश्याम चावला ने आमजन से अपील की है की विखत दिन बादल टाकीज के समीप रहने वाले एक नेपाली की कोरोना पाॅजिटिव से हुई मौत को लेकर की उस शख्स के संपर्क में जो -जो भी कोई आया हो वह चिकित्सा विभाग ने आरआरटी टीम से संपर्क कर अपना सैंपल दे और सहयोग करे