भीलवाड़ा के पत्रकार मनीष जैन राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित

भीलवाड़ा ।  प्रसार भारती, भारत सरकार के न्यूज़ सर्विस विभाग ने अपने अभिन्न अंग आकाशवाणी के जरिए लॉक डाउन  अवधि में श्रेष्ठ समाचारों के चयन एवं प्रसारण के लिए आकाशवाणी संवाददाताओं को प्रोत्साहित कर राष्ट्रीय स्तर पर श्रेष्ठ समाचार के लिए पांच संवाददाताओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया।

इस क्रम में प्रतापगढ़ के संवाददाता मनीष जैन को राष्ट्रीय स्तर पर उनके श्रेष्ठ समाचार चयन एवं प्रसारण के लिए प्रसार भारती न्यूज सर्विस विभाग ने राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान के लिए चयन किया है।

प्रसार भारती न्यूज़ सर्विस विभाग के अभिन्न अंग आकाशवाणी के डिप्टी डायरेक्टर अरुण मोहन के ने आकाशवाणी पर श्रेष्ठ समाचार प्रसारण के लिए चयनित संवाददाताओं की सूची सोमवार देर शाम जारी की जिसमें प्रतापगढ़ संवाददाता मनीष जैन को उनके श्रेष्ठ समाचार प्रकाशन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने की घोषणा की।

प्रतापगढ़ संवाददाता मनीष जैन ने देश के कोने-कोने में रेडियो के माध्यम से प्रसारित होने वाले समाचारों में राजस्थान के आकाशवाणी जयपुर चैनल के माध्यम से गत 23 मई को लोकल से ग्लोबल की ओर चला प्रतापगढ़ का आम पापड़  समाचार के माध्यम से स्थानीय आम पापड़ व्यवसासियों की समस्या , सरकार से मदद मिलने एंव लोकल उत्पाद आम पापड़ को राष्ट्रीय एंव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विक्रय का नया प्लेटफ़ोर्म दिलाने , ज़िले में घरेलू व्यवसाय से स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनने व अन्य को भी रोजगार मुहैया कराकर आत्मनिर्भर बनाने का समाचार आकाशवाणी जयपुर को प्रेषित किया था जो जयपुर के अलावा देशभर के चैनलों पर सराहा गया ।

प्रसार भारती के अभिन्न अंग आकाशवाणी से जुड़े प्रतापगढ़ संवाददाता मनीष जैन के अलावा प्रसार भारती ने बिहार सीतामहरी के संवाददाता राजेश कुमार , मिज़ोरम कोलसिब के ऐंडरु वन्नलायवा , मध्य प्रदेश सतना से लाल बहादुर तिवारी एंव राजस्थान बीकानेर से रफ़ीक पठान को उनके श्रेष्ठ समाचार प्रेषण के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान बाबत चुना है।

सभी चयनित संवाददाताओं को प्रसार भारती न्यूज़ सर्विस प्रभाग की ओर से प्रमाण पत्र नगर पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा।विदित है कि भीलवाड़ा ज़िले के मूल निवासी मनीष जैन वर्ष 2006 से भीलवाड़ा एंव 2018 – 19 से प्रतापगढ़ ज़िले में आकाशवाणी एंव दूरदर्शन समाचार ज़िला संवाददाता के रूप में कार्यरत हैं ।