25 सौ व्याख्याताओ व 360 प्रधानाध्यापको के पद इसी माह भरे जाऐंगे , काउसंलिग 18 से

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Bikaner News। प्रदेश में सरकारी स्कूलों में खाली पड़े व्याख्याताओं और प्रधानाध्यापकों के पद इसी माह तक भर दिए जाएंगे इन पदों को भरने के लिए हाल ही में पदोन्नत हुए व्याख्याताओं और प्रधानाध्यापकों की काउंसलिंग 28 जनवरी से की जाएगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने काउंसलिंग कार्यक्रम नए सिरे से विषयवार जारी कर दिया है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने बताया कि हाल ही में द्वितीय श्रेणी शिक्षकों को व्याख्याता व प्रधानाध्यापक पद पर पदोन्नत किया गया था। करीब 2500 व्याख्याता और 360 प्रधानाध्यापको के पद भरे जाऐंगे ।

स्वामी ने बताया की पदोन्नत इन शिक्षा अधिकारियों को नए स्कूल में भेजने के लिए काउंसलिंग की जा रही है। महिलाओं व विकलांग शिक्षकों को सुविधाजनक स्थान देने के साथ ही रिक्त पदों को प्राथमिकता से भरा जाएगा। व्याख्याताओं की काउंसलिंग 18 जनवरी से शुरू होगी ओर 22 जनवरी तक निदेशालय के शिविरा परिसर, गंगा चिल्ड्रन स्कूल, सार्दुल स्पोर्ट्स स्कूल में होगी।

इस दौरान भूगोल, हिन्दी, राजनीति विज्ञान, समाज शास्त्र, अर्थशास्त्र, राजस्थानी, लोक प्रशासन, सिंधी, उर्दू सहित अन्य विषयों की काउंसलिंग होगी। प्रधानाध्यापक पदों पर नियुक्ति के लिए निदेशालय परिसर में ही 18 व 19 जनवरी को काउंसलिंग हो रही है।

स्कूलों को मिलेंगे नये व्याख्याता और प्रधानाध्यापक

प्रदेशभर में 18 जनवरी से कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं शुरू हो जाएगी। इसी दिन व्याख्याताओं और प्रधानाध्यापकों का पदस्थापन भी हो जाएगा। ऐसे में स्कूल शुरू होने के साथ ही राज्य के सैकड़ों स्कूलों में रिक्त पड़े प्रधानाध्यापक और व्याख्याता के पद भर जायेंगे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम