भीलवाडा में लॉक डाउन की पालना में ड्यूटी दे रहे युवक की मौत , 3 घंटे तक शव नही उठाया

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

 Bhilwara News।  भीलवाड़ा जिले मे कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लाॅकडाउन के तहत लाॅकडाउन की पालना एवं बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखने एवं उनकी सूचना प्रशासन तक पहुंचाने के लिए स्वयंसेवक के तौर पर कस्बे के इंद्रा कॉलोनी चेक पोस्ट पर कार्य कर रहे 38 वर्षीय युवक राजकुमार जीनगर की शुक्रवार को हादसे में मौत हो गई ।

जानकारी के अनुसार युवक इंदिरा कॉलोनी चेक पोस्ट पर कार्य कर रहा था , इस दौरान फोन पर बात करते हुए आये एक ट्रैक्टर ने जीनगर को टक्कर मार दी और चालक ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। घटना के बाद गंभीर रूप से घायल युवक को लोग सामुदायिक अस्पताल ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया ।

हादसे की सूचना मिलते ही डिप्टी विनोद कुमार तहसीलदार डॉ लाला राम यादव थाना प्रभारी महावीर प्रसाद मीणा सहित थाना स्टाफ मौके पर पहुंचा । युवक की मौत पर कई लोग अस्पताल के बाहर इकट्ठा हो गए।

मृतक की पत्नी शव के साथ बैठी धरने पर

मृतक युवक की पत्नी हेमलता शव नही उठाते हुए धरने पर बैठ गई । मृत की विधवा ने अपने पति के कोरोना महामारी से बचाव के लिए लगातार दो माह की ड्यूटी करने ओर कार्य के दोरान हुए हादसे में ही मौत होने पर अपने परिवार के लिये 5 लाख के आर्थिक मुहावजा, अपने एक पुत्र को सरकारी नौकरी देने एवं पुत्री की पढ़ाई का खर्चा सरकार द्वारा उठाने की मांग की।

महिला इस दौरान 3 घन्टे तक अपनी मांगो पर अड़ी रही और अपने पति के शव को ले जाने से इंकार कर दिया । इसके बाद प्रशासन ने काफी समझाइश के बाद महिला को 2 लाख का क्षेत्र से सहयोग , 1 लाख मुख्यमंत्री साहयता क़ोष से सहयोग दिलाने , सरकारी नोकरी के लिए सरकार की प्रपोज़ल भेजने का आश्वासन दिया गया । जिसके बाद राजकुमार के शव को परिजनों को सुपुर्द किया गया ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम