भीलवाड़ा मे टिड्डी दल का कहर, किसान परेशान

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read

Bhilwara news । भीलवाड़ा जिले के आंसीद , बदनोर के बाद आज दोपहर मे टिड्डीयो(locust) का दल जिले के बनेड़ा क्षेत्र में पहुंच गया है । इसको लेकर किसान वरग काफी चिंतित है । कल शाम टिड्डीयो का दल आंसीद, बदनोर पहुंचा था और फसलो को नुकसान पहुंचाता हुआ आज सवेरे बनेडा क्षेत्र के रायला, लांबिया कलां, सालरिया कलां, सुलतानगढ़ सहित क्षेत्र के कई गांव में पहुंच चुका है और फसलों को बर्बाद कर रही है।

किसानो ने बताया की उन्होंने खेतों मे धनिया ज्वार, मूंग एवं प्याज तथा सब्जियां सहित कई फसलें बो रखी है। किसानों का कहना है उनसे तो राम ही रूट गया मानो अभी कोरोना की आफत चल रही है और ऊपर से यह आफत और आ गई है।

इससे फसलें चौपट हो जाने से किसानों को दोहरी मार पड़ेगी। किसानो का आरोप है की प्रशासन ने अभी तक कोई बंदोबस्त नहीं किया है। किसान अपने तरीकों से फसलों को बचाने में जुटा हुआ है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम