गुर्जर आन्दोलन – व्यापारी परेशान, आईजी व कलेक्टर के पहुंचे द्वार

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

Bharatpur news / राजेंद्र शर्मा जती ।भरतपुर जिले में गत आठ दिवस से चल रहे गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण आमजन की समस्याओं को लेकर रविवार को बयाना व्यापार संघ ने बयाना के पीडब्ल्यूडी गैस्टहाउस में कैम्प के दौरान जिला कलक्टर नथमल डिडेल एवं पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार नर्जरी से मुलाकात कर ज्ञापन दिया एवं गुर्जर समाज से आंदोलन समाप्त करने का आग्रह किया।

रविवार को बयाना कैम्प के दौरान बयाना व्यापार संघ के पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर नथमल डिडेल एवं पुलिस महानिरीक्षक संजीव कुमार नर्जरी से मिले एवं अपनी एवं आमजन की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि पिछले 8-9 दिनों से गुर्जर समाज द्वारा किये जा रहे आंदोलन के कारण इन्टरनेट की सेवाऐं बन्द हैं इस कारण ई-मित्र सेवा , बैंकिंग कार्य ,आॅनलाईन ट्रांन्जेक्शन, दस्तावेज संबंधी कार्य पूरी तरह से प्रभावित हैं । उन्होंने बताया कि जो निजी कर्मचारी वर्कफ्रोम होम कर रहे हैं उनको भी समस्या का सामना करना पड रहा है। आंदोलन के चलते आवागमन पूरी तरह से ठप है और अब तो स्थिति यह है कि व्यापारियों के स्टाॅक भी समाप्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि अब तक तो लाॅकडाउन के कारण व्यापार ठप रहे और अब बाजारों में दोबारा से रौनक होने लगी तो इस आंदोलन ने व्यापार को ठप कर दिया । उन्होंने बताया कि त्यौहारी सीजन में व्यापार अच्छा होने की सम्भावना पर भी पानी फिरता दिखाई दे रहा है जिससे व्यापारी संकट में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि रेल एवं रोडवेज मार्ग बन्द होने के कारण बाधित हो रही है जिससे सर्वसमाज के युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो सकता है एवं कोराना काल में स्कूल काॅलेज बंद होने के कारण जो आॅनलाईन कक्षाऐं इन्टरनेट सेवाऐं बंद होने के कारण बाधित हो रही हैं जिससे संभाग के बच्चों को पढाई का नुकसान उठाना पड रहा है और अभिभावक चिन्तित एवं परेशान हैं। उन्होंने जिला कलक्टर नथमल डिडेल को ज्ञापन के माध्यम से अपनी बात सरकार तक पहॅुचाने की अपील की और गुर्जर समाज से वार्ताकर इस समस्या से शीघ्र समाधान कराने का आग्रह किया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम