पत्‍नी की हत्या कर पति रस्सी का फंदा बना झूला

Bharatpur News/राजेन्द्र शर्मा जती । भुसावर थाने के अलीपुर गांव में बुधवार को पत्‍नी की मूसली से हत्या कर पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस व एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची तथा साक्ष्य जुटाए।


पुलिस के अनुसार 35 वर्षीय बलवीर सिंह राजपूत ने पहले अपनी 32 साल की पत्‍नी अनीता के सिर में मूसली से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने भी फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। अनिता राजपूत पिछले डेढ़ महीने से अपने पीहर में थी। वह कुछ दिनों पहले ही पति के पास लौटी थी। उनके दो बेटियां हैं। एक 11 साल की और छोटी बेटी नौ साल की है। एफएसएल टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं।

पुलिस इस मामले में आत्महत्या या हत्या संबंधी सारे साक्ष्य जुटा रही है। पुलिस के अनुसार यह संयुक्त परिवार है। सुबह चार बजे इनके कमरे का गेट खुला था। इसके बाद वहां से कोई आहट नहीं आई। सुबह सात बजे भी कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों ने आवाज दी। काफी इंतजार और आवाज देने पर भी गेट नहीं खोला तो दरवाजा तोड़ दिया गया।

भीतर का नजारा देखकर घरवाले सन्न रह गए। सूचना मिलने पर अलीपुर पहुंचे अनिता के पिता तथा परिजनों का कहना था कि घर में सब ठीक-ठाक था। पति-पत्नी के बीच भी कोई अनबन या मनमुटाव नहीं था। बलवीर के परिजनों ने भी पुलिस को बताया है कि घर में सब ठीक था। रात तक ऐसी कोई बात नहीं थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।