भाजपा का विशेष बूथ अभियान परवान पर, मोदी सरकार 2.0 की उपलब्धियो का प्रचार

Bharatpur news / राजेन्द्र शर्मा जती । भारतीय जनता पार्टी जिला भरतपुर द्वारा आज विशेष बूथ सम्पर्क अभियान के तहत जिलाध्यक्ष डा. शैलेश सिंह के नेतृत्व में जन कल्याण को समर्पित मोदी सरकार 2.0 के कार्यकाल के अन्तर्गत भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष गुलराज गोपाल खण्डेलवाल, काका रघुराज सिंह एवं एडवोकेट निरंजन सिंह लवानियां को उपलब्धि पुस्तिका भेंट की गई।

इस अवसर पर डा. सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियों पर चर्चा करते हुये कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 अनुच्छेद 35ए, नागरिकता संशोधन अधिनियम, तीन तलाक, राम मंदिर निर्माण एवं केन्द्र सरकार ने देश के करेाड़ों किसानों को किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत उनके खातों में प्रतिवर्ष छह हजार रूपये की राशि भेजी।

कोविड महामारी के बीच मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रूपये का राहत पैकेज घोषित किया, तीन करोड़ गरीब परिवार के वरिष्ठ नागरिकों, विधवाओं व दिव्यांगजनों को एक हजार रूपये की राशि देने के साथ-साथ मनरेगा मजदूरों की मजूदरी भी बढ़ाई गई। प्रधानमंत्री मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के अन्तर्गत 20 लाख करोड़ रूपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की जिससे देश के आर्थिक ढांचे को मजबूती मिलेगी।

इसी के अन्तर्गत आत्मनिर्भरता के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिये स्वदेशी को बढ़ावा देने तथा उसका प्रचार-प्रसार करने और उपयोग करने का संकल्प लिया। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत देश के पचास करोड लोगों को पांच लाख रूपये तक का मुफ्त इलाज देने की योजना है। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष गिरधारी गुप्ता, जिला महामंत्री भगवानदास शर्मा, बृजेश अग्रवाल, जिला मंत्री प्रेमपाल चाहर एवं अरविन्दपाल सिंह, मुकेश सिंघल, कपिल फौजदार पार्षद उपस्थित रहे।