बीसलपुर डेम : मानसून सीजन की पहली अच्छी खबर, डेम में पानी की आवक हुई शुरू

Manish Bagdi
1 Min Read

Deoli : जयपुर, अजमेर, टोंक समेत राजस्थान के कई जिलों की लाइफलाइन कहे जाने वाले बीसलपुर बांध में इस मानसून सीजन की पहली अच्छी खबर है। बीसलपुर बांध के केचमेंट एरिया में बारिश होने के चलते पानी की आवक शुरू हो गई है।

बीसलपुर डेम के नियंत्रण कक्ष के अनुसार केचमेंट एरिया में गत दिनों बारिश हुई। जिसके चलते डेम में इस मानसून सीजन में पहली बार पानी की आवक शुरू हुई है। इस दौरान डेम के केचमेंट एरिया में 19 एमएम बारिश दर्ज की गई। इसके बाद रविवार सुबह बीसलपुर डेम का गेज 312.98 आरएल मीटर दर्ज किया गया। जबकि डेम से पेयजल के लिए आपूर्ति होने के बाद प्रतिदिन जलस्तर में करीब 1 से डेढ़ सेमी पानी की गिरावट दर्ज की जा रही हैं।

Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।