हौसलों की उड़ान राजस्थान का युवा एक हाथ करता है छक्कों की बौछार , कौन है जाने

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

 Barmer News। कहते हैं जहां चाहा वहां रहा और अगर हौसला हो बुलंद तो सब कुछ असंभव इस कहावत का एक जीता जागता उदाहरण है इन जनजाति छठ का एक युवक किसने हादसे में एक हाथ खोने के बाद भी अपने हौसले को नहीं खोया और अपने पसंदीदा खेल क्रिकेट में ऐसी महारत हासिल की कि वह एक हाथ से ही जब पिच पर उतरता है तो छक्कों की बौछार कर देता है ।


यह युवा है बांसवाड़ा जिले के साकरिया गांव के जगदीश बुनकर ।जगदीश क्षेत्र में हिटमैन के नाम से प्रसिद्धि प्राप्त की है उसने हाल ही में एक ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता के एक मैच में 80 रन बनाए जिसमें 11 छक्के शामिल थे।
जगदीश का एक हाथ बाल्यावस्था में हुई एक दुर्घटना के बाद काटना पड़ा था लेकिन उस दुर्घटना के बाद भी जगदीश में खेल के प्रति जुनून कम नहीं हुआ और लगातार मेहनत करते हुए एक हाथ से क्रिकेट जैसे कठिन खेल में भी महारात हांसिल कर ली है। अब तो आलम यह है कि कोई भी क्रिकेट प्रतियोगिता हो हर कोई उसे अपनी टीम में शामिल करना चाहता है।

 

उसकी इस प्रतिभा के कारण लोगों ने क्रिकेट खेलने का सारा सामान उपलब्ध कराया है। जगदीश के घर की हालत भी ठीक नहीं है लेकिन वह दिहाड़ी मजदूरी कर अपने परिवार का लालन पालन करते हुए भी अपने जुनून को जिंदा रखे हुए है। अब जरूरत है तो यह कि उसकी इस प्रतिभा को सरकार का सम्बल मिले जिससे उसकी प्रतिभा को और अधिक निखारा जा सके और देश का नाम रोशन कर सके।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम