डेढ़ साल की बच्ची के साथ विवाहिता ने टांके में कूद की खुदकुशी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
प्रतीकात्मक चित्र

Barmer News । सेड़वा इलाके के खारा डेर ओगाला गांव में एक विवाहिता ने अपनी डेढ़ साल की बच्ची के साथ टांके में कूद कर ईहलीला समाप्त कर दी। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौैके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। परिजनों के मुताबिक पीहर और ससुराल पक्ष के बीच कभी कोई मनमुटाव नहीं था।


मृतक महिला का पति जोधपुर नगर निगम में लिपिक है। सुबह 9 बजे पत्नी ने उसके पति से फोन पर बात की थी। छोटी मासूम बच्ची से भी वीडियो कॉल पर बात करवाई थी। वीडियो कॉल से बातचीत के करीब एक घंटे बाद विवाहिता ने डेढ़ वर्षीय मासूम बेटी के साथ टांके में कूद कर जान दे दी।
जिले के सेड़वा थानान्तर्गत खारा डेर ओगाला गांव में विवाहिता गंगा देवी की शादी करीब 3 वर्ष पूर्व जसराज प्रजापत के साथ हुई थी। गंगा देवी के डेढ़ वर्षीय बेटी भी थी। इसका नाम गुड्डी था।

सुबह विवाहिता ने पति सहित अन्य रिश्तेदारों से भी बात की, लेकिन किसी को भनक नहीं लगी कि विवाहिता कुछ देर बाद ऐसा गंभीर कदम उठाने वाली है। विवाहिता गंगा ने उसकी डेढ़ साल की बच्ची गुड्डी के साथ टांके में कूद आत्महत्या कर ली। जब आसपास के लोगों ने विवाहिता को ढूंढा तो बच्ची सहित विवाहिता का शव टांके में तैर रहा था। ग्रामीणों के सहयोग से विवाहिता और बच्ची को टांके से बाहर निकाला गया, लेकिन वो दम तोड़ चुकी थी।


सूचना पर सेड़वा थानाधिकारी अचलाराम, सेड़वा एसडीएम भी मौके पर पहुंचे। मृतका के भाई आईदान राम पुत्र केसाराम निवासी रोली गुड़ामालानी ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी बहन का मानसिक संतुलन काफी समय से ठीक नहीं था। इसके चलते उसने अपनी डेढ़ वर्षीय पुत्री के साथ टांके में कूदकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मृतका के भाई के रिपोर्ट के आधार पर मर्ग दर्ज कर दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सुपुर्द किए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम