बाड़मेर में हिरण का शिकार करना पड़ा भारी

Firoz Usmani
2 Min Read

Barmer News ।बाड़मेर जिले के भाडखा-थूबली गांव की सरहद में गुरुवार रात हिरण का शिकार करते एक आरोपित को ग्रामीणों की सहायता से पकड़ा गया है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से मृत हिरण और शिकार में उपयोग में लिए जाने वाले हथियार भी बरामद किए हैं। मृत हिरण का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वन अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि गुरुवार रात भाडखा-थुबली गांव की सरहद पर हिरण शिकार करने की सूचना मिली थी। इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर ग्रामीणों ने शिकारी को पकड़ रखा था। इसके बाद मौका मुआयना कर आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। आरोपी के पास से मृत हिरण और शिकार में उपयोग लिए जाने वाले हथियार भी बरामद किए गए हैं। ग्रामीण रावताराम ने बताया कि रात में हम खेत के लिए निकले तो देखा कि टॉर्च लिए हुए एक शिकारी भाग रहा था। इसके बाद हमने उसे पीछा कर पकड़ लिया। उसके बाद इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी, जिस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी और मृत हिरण को अपने कब्जे में लिया।
Share This Article
Follow:
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।