बाड़मेर में बेरी ढहने से 4 मजदूर दबे, 2 को निकाला, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Barmer News।बाड़मेर जिले के सीमावर्ती गांव रोहिलाड़ा में बेरी (कुआं) की खुदाई करते समय गुरुवार को मिट्टी ढहने से 4 मजदूर दब गए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद 2 मजदूरों को बाहर निकाल लिया है और दो को निकालने के लिए प्रशासन और ग्रामीण प्रयास कर रहे हैं। सूचना मिलते ही उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि रोहिलाड़ा गांव मे बेरी खुदाई का काम चल रहा था। इस दौरान बेरी ढह गई और काम कर रहे 4 मजदूर दब गए। आस-पास मौजूद ग्रामीणों ने तत्काल प्रभाव से 2 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया, वहीं दो मजदूर अभी भी दबे हुए हैं। हादसे की सूचना ग्रामीणों ने प्रशासन को दी। इसके बाद उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी से मिट्टी हटाने का काम शुरु करवाया। हादसे की सूचना मिलते ही गांव वालों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई।

सीमावर्ती इलाका होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में भी काफी दिक्कत आ रही है, क्योंकि लंबी दूरी होने के कारण अभी तक प्रशासन की ओर से पूरी तरह से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया जा सका है। गडरा रोड के तहसीलदार, थानेदार और दूसरे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। जिला कलेक्टर विश्राम मीणा लगातार अधिकारियों से रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर फीडबैक ले रहे हैं। प्रशासन को रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। शाम के समय बिजली की व्यवस्था नहीं होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन प्रभावित हो सकता है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम