बाड़मेर में बेरी ढहने से 4 मजदूर दबे, 2 को निकाला, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Barmer News।बाड़मेर जिले के सीमावर्ती गांव रोहिलाड़ा में बेरी (कुआं) की खुदाई करते समय गुरुवार को मिट्टी ढहने से 4 मजदूर दब गए। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद 2 मजदूरों को बाहर निकाल लिया है और दो को निकालने के लिए प्रशासन और ग्रामीण प्रयास कर रहे हैं। सूचना मिलते ही उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

बताया जा रहा है कि रोहिलाड़ा गांव मे बेरी खुदाई का काम चल रहा था। इस दौरान बेरी ढह गई और काम कर रहे 4 मजदूर दब गए। आस-पास मौजूद ग्रामीणों ने तत्काल प्रभाव से 2 मजदूरों को रेस्क्यू कर लिया, वहीं दो मजदूर अभी भी दबे हुए हैं। हादसे की सूचना ग्रामीणों ने प्रशासन को दी। इसके बाद उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी से मिट्टी हटाने का काम शुरु करवाया। हादसे की सूचना मिलते ही गांव वालों की भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई।

सीमावर्ती इलाका होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में भी काफी दिक्कत आ रही है, क्योंकि लंबी दूरी होने के कारण अभी तक प्रशासन की ओर से पूरी तरह से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया जा सका है। गडरा रोड के तहसीलदार, थानेदार और दूसरे अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। जिला कलेक्टर विश्राम मीणा लगातार अधिकारियों से रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर फीडबैक ले रहे हैं। प्रशासन को रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। शाम के समय बिजली की व्यवस्था नहीं होने के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन प्रभावित हो सकता है।