मंत्री जैन के क्षेत्र मे अवैध बजरी खनन के दौरान खान ढही 12 दबे 3 लाशे निकली

Baran News राजस्थान सरकार के काबिना खान मंत्री प्रमोद जैन भाया के निर्वाचन क्षेत्र बांरा जिले के अटरू के समीप पार्वती नदी के किनारे अवैध बजरी खनन के दौरान खान ढह जाने से उसमे करीब 12 मजदूर दब गए जिनमे से अभी तक 3 लाशे निकाली जा सकी है बचाव व राहत कार्य जारी है ।


अटरू कस्बे के पास पार्वती नदी के किनारे बजरी का अवैध खनन करने गए मजदूर काल के गाल में समा गए ।दरअसल बारां जिले के अटरू कस्बे के पास से गुजर रहे पार्वती नदी में अवैध खनन का काम किया जा रहा था ।आज भी कुछ मजदूर इस इलाके में नदी के तलहटी में बने खाइयों में बजरी का खनन कर रहे थे। दबे 4 मजदूरो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर है ।खनन के काम के दौरान ऊपर मौजूद मिट्टी और बजरी का बड़ा हिस्सा इन मजदूरों पर गिर पड़ा। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त करीब इस जगह 1 दर्जन मजदूर काम कर रहे थे जिनके दबने की आशंका जताई जा रही ह ।

हादसे की खबर मिलते ही आस-पास लोग, पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। लोगों को मलबे से निकालने बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है । इस बजरी के खदान में दबे 3 मजदूरों के शव अब तक निकाले जा चुके हैं ।वहीं 4 लोगों को घायल हालत में अटरू चिकित्सालय उपचार के लिए भेजा गया है। बजरी में दबे अन्य लोगों को निकालने के लिए फिलहाल तलाश जारी है।