अलवर के कई क्षेत्रों में हुई बरसात, लक्ष्मणगढ़ में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

Alwar News । नए साल के तीसरे दिन अलवर जिले के कोटकासिम, शाहजहांपुर, राजगढ़, नीमराणा, बहरोड, तिजारा, किशनगढ़बास, नीमराणा आदि क्षेत्रों में बरसात हुई। बरसात शनिवार देर रात से सुबह तक रुक-रुक कर होती रही। जबकि लक्ष्मणगढ़ उपखंड क्षेत्र के शहदका, अलबक्श का बास, बुटोली, गुर्जर खोहरा आदि गांव में सुबह करीब 5 बजे जबरदस्त ओलावृष्टि हुई है। ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसल आड़ी हो गई। बरसात के बाद से ठिठुरन और बढ़ गई है। जिससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है। ग्रामीण एरिया में अधिक ठंड के कारण ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ठंड से मौसम का मिजाज पिछले तीन दिनों से बदला हुआ है। आसमान में सुबह से ही बादल छाए हुए है। सूर्य देव के दर्शन नही होने से तापमान भी न्यूनतम बना हुआ है।

अलवर के कई क्षेत्रों में हुई बरसात, लक्ष्मणगढ़ में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान 1

 खेतों में सुबह तक नहीं पिघले ओले लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के कई गांवों में हुई ओलावृष्टि के बाद सुबह 10 बजे तक भी खेतों में ओले नहीं पिघले ओले। वही फसलों में हुए नुकसान से ग्रामीण परेशान है। ग्रामीण सुबह ओलावर्ष्टि रुकने के बाद से अपनी फसलों को संभालने में लगे है।

 ओलावृष्टि से फसलों को हुआ भारी नुकसान

 लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र के कई गांवों में हुई ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसल को भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीण रामजी लाल सैनी ने बताया कि ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी सरसों, गोभी, प्याज आदि के फसल टूट गई है। जिससे भारी नुकसान किसानों को हुआ है। प्याज की खेती में भी ओलावृष्टि से प्याज के सड़ने की आशंका बनी हुई है।