अजमेर के धर्मेन्द्र ने पत्नी सपना के लिए चांद पर खरीदी जमीन , राजस्थान का पहला शख्स

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Ajmer News ।  हर प्रेमी अपनी प्रेमिका चांद-तारे तोडक़र जमीन पर लाने का वादा करते हैं, लेकिन इसे निभाता कोई नहीं केवल वादा ही रहता है लेकिन, कोई पति यदि शादी के बाद सालगिरह पर चांद पर जमीन का टुकड़ा खरीदकर दे तो कोई यकीन नहीं करेगा लेकिन राजस्थान के अजमेर में एक पति ने यह करिश्मा कर दिखाया है और राजस्थान से एक मात्र अकेला शख्स है जिसने चांद पर अपनी पत्नी के लिए जमीन खरीदकर उपहार मे दी है ।

राजस्थान के अजमेर निवासी धर्मेन्द्र अनीजा ने शादी की आठवीं सालगिरह पर अपनी पत्नी को चांद पर तीन एकड़ जमीन खरीदकर गिफ्ट की है। धर्मेंद्र ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर की एक फर्म लूनार सोसायटी इंटरनेशनल के माध्यम से तीन एकड़ जमीन खरीदी है।

अजमेर के मूल निवासी धर्मेंद्र का कहना है कि उन्होंने अपनी शादी की आठवीं सालगिरह पर अपनी पत्नी के लिए कुछ खास गिफ्ट देने का प्लान बनाया था। एकाएक दिमाग में आया कि क्यों न चांद पर जमीन खरीद कर गिफ्ट में दी जाए। 24 दिसंबर को शादी की सालगिरह थी। वे उनके लिए कुछ खास करना चाहते थे। हर कोई कार और ज्वैलरी जैसी सांसारिक चीजें गिफ्ट करता है, लेकिन वे कुछ अलग करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने चांद पर जमीन खरीदी और पत्नी को गिफ्ट में दे दी। उन्होंने बताया कि उन्हें बहुत खुशी है। ऐसा लगता है कि वे चंद्रमा पर जमीन खरीदने वाले राजस्थान के पहले आदमी हैं। धर्मेंद्र की पत्नी सपना ने बताया कि उन्हें अपने पति से इस तरह के विशेष दुनिया से बाहर का उपहार मिलने की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने बताया कि जमीन खरीदने के बाद प्रक्रिया पूरा होने में लगभग एक साल लग गया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम