पॉजिटिव रोगी के संपर्क वाले सभी 14 जनो की रिपोर्ट नेगेटिव, चिताबडा मे फिर सर्वे

Bhilwara news /ललित चावला। भीलवाड़ा जिले के उपखंड बिजोलिया मे चार दिन पूर्व निकले कोरोना रोगी के गाँव चिताबडा मे आज से फिर गांव मे सेनेटाइजर का छिडकाव और घर-घर जाकर स्रकेनिंग शुरू की गई है थथा क्वारंटाइन किए गए लोगो की ऑइगरानी के लिए पुलिस जवान तैनात है ।

कास्या एवं सलावटिया क्षेत्र की ए एन एम एवं आशा सहयोगिनी की 3 टीमे बनाकर चिताबंडा गांव मे घर घर सर्वे का दूसरे राउंड शुलू किरा है। लोगो को मास्क बांटे गए, खांसी , जुकाम , बुखार से पीडित मरीजो का सर्वे किया गया ।

लोगो मे आई रही जागरूकता

प्रशासन द्वारा पिछले चार दिनो से क्षेत्र में चलाए जा रहे जन जागरूकता अभियान में सफ़लता मिलती दिखी लोगों ने मास्क पहन रखे थे तथा सर्वे करने आई टीम का सहयोग किया ।

विदित है की चार दिन पूर्व तहसील के चिताबडा ग्राम मे कर्नाटक से आये इसी गांव के।निवासी प्रवासी की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव निकलने से क्षेत्र मे हडकम्प मच गया था l तुरत-फ़ुरत मे प्रशासन ने 8 टीम बनाकर घर घर सर्वे कर लोगों को होम क्वारेनटाइन किया स्क्रीनिन्ग कर खाँसी जुकाम के रोगियो की पहचान की गयी लोगों को मास्क बांटे गए , गांव में सेनिटाइजर से छिडकाव किया गया l राहत की खबर है कि रोगी के सम्पर्क में आने वाले उसके रिश्तेदारो की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

पुलिस ने ले रखे है दो गांव गोद

विदित है कि चिताबडा नाम के यहाँ एक किलोमीटर के दायरे में दो गांव है एक मे 75 एवं दूसरे मे 114 घर हैं यह गांव अरसा पहले आपराधिक गतिविधियों कि रोक थाम के लिये पुलिस ने गोद ले रखे हैं यहां कंजर समुदाय के लोग रहते हैं l बताया जा रहा है कि जागरुकता की कमी एवं अशिक्षा के कारण प्रशासन को लोगों मे जागरूकता लाने मे काफ़ि मशक्कत करनी पड रही है ।

कोरोना रोग की रोकथाम के लिये कस्बे के नव निर्मित कॉलेज को पिछले एक माह से क्वारेन्टाइन सेन्टर में तब्दिल कर प्रवासियों की स्क्रीनिन्ग एवं 14 दिनों के लिए क्वारेन्टाइन किया जा रहा है l इस हेतु पुलिस, मेडिकल, पंचायत प्रशासन मुस्तेदी से डटा हुआ है l