इनाया खान की देशवासियों से अपील

Jaipur news । महिला अधिकारिता एवंम बाल विकास विभाग राजस्थान सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जयपुर ज़िला ब्रांड एंबेसेडर महज़ आठ वर्षीय इनाया खान ने जयपुर वासियों, देशवासियों और मुस्लिमों से अपील की है इस महामारी और संकट की घड़ी में ईद की शॉपिंग नहीं की जाए बल्कि गरीब और बेसहारा लोगों की मदद की जाए और सादगी के साथ नमाज़ अदा की जाए और सोशियल डिसटेंसिंग की पालना की जाए ।

कोरोना वायरस की वजह से बहुत से घर के चिराग बुझ गए है ऐसे माहौल में हम खुशी कैसे मना सकते है।क़ोरोना की वजह से देश के बहुत से घरों में मातम छाया हुआ हे ।हम सब का नैतिक दायित्व है की हम सादगी के साथ ईद मनाए । जब से देश में लोक डाउन हुआ है तब से इनाया गरीबों और बेसहारा लोगों की मदद कर रही है ।

इनाया खान का कहना है की एक रिवाज़ ऐसा भी चलाया जाए की जब भी किसी कोरोना मरीज को क्वारेंनटाइन या आइसोलेशन के लिए ले जाया जा रहा हो तो उनकी विडियोंग्राफी करके उन्हें अपराधी जैसा अनुभव कराने के बजाय अपनी बालकनी या घर के दरवाज़े से आवाज़ लगाकर ,ताली बजाकर, हाथ उठाकर हौंसला अफ़जाई करने वाले अंदाज में उन्हें जल्दी ठीक होने का आश्वासन दे और उन्हें धैर्य बँधाये ।

उन्हें सकारत्मक सहयोग देते हुए जल्द ठीक होकर घर वापिस आने की शुभकामनाऐं दे।हमें बीमारी से लड़ना हे बीमार से नहीं ।कोरोना वारियर्स का सम्मान करे ।उनका सम्मान करें और गेट वेल सून कहे । ये महामारी है हम सबको सरकार के आदेशों की पालना करके इससे लड़ना है ।

इनाया खान
ब्रांड एम्बेसेडर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ
महिला अधिकारिता एवम बाल विकास विभाग
राजस्थान सरकार