हाई वोल्टेज करंट से युवक की मौत

Uniara/  न्यूज़ पलाई( माजिद मोहम्मद ) ।क्षेत्र की ग्राम पंचायत कचरावता के ग्राम समरावता में हाई वोल्टेज के करंट के उतरने से मौके पर ही एक युवक की मौत हो गई। ग्राम पंचायत कचरावता के समरावता में लगातार 4 दिन से सिंगल फेज की लाइन में हाई वोल्टेज का करंट दौड़ रहा था ।दौड़ रहे करंट के संबंध में ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग में कार्यरत कर्मचारियों को कई बार सूचित किया गया ।लेकिन बिजली विभाग द्वारा 4 दिन से ध्यान नहीं देने के कारण कल शाम 8:00 बजे पंखा लगाते समय हाईओल्टेज के करंट के उतरने से महेंद्र पुत्र लक्ष्मीनारायण चौपदार निवासी समरावता की चिपकने से मौके पर ही मौत हो गई।

प्रातकाल ग्रामीणों द्वारा इसकी सूचना ग्राम पंचायत सरपंच दिलीप सिंह ,पुलिस थाना नगरफोर्ट तथा बिजली विभाग को दी गई। सूचना पर नगर फोर्ट थाना अधिकारी सलीम खां मय जाप्ते तथा उनियारा पुलिस उपाधीक्षक कालूराम वर्मा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया। डॉ राजू मीणा पीएचसी नगर फोर्ट के नेतृत्व में मृतक का पंचनामा किया गया तथा तीन अन्य लोगों के करंट लगने का मेडिकल किया गया। डॉ राजू मीणा ने बताया कि सिंगल फेज की लाइन में हाई वोल्टेज के करंट के सिर,पैर ,गर्दन,पीठ के पीछे लगने से महेंद्र की मौत हुई है।

बिजली विभाग के अधिकारियों के मौके पर नहीं आने से ग्रामीणों में रहा भारी आक्रोश -ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों को अवगत करवाने के बावजूद भी बिजली अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। ज्ञातव्य रहे कि समरावता में बिजली विभाग की लापरवाही के चलते हुए चार-पांच दिन से सिंगल फेज की लाइन में हाई वोल्टेज का करंट दौड़ रहा था ।इस संबंध में कई बार अधिकारियों,कर्मचारियों को अवगत करवाने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।जिसके कारण ग्रामीणों में भारी आक्रोश व्याप्त था। आक्रोशित ग्रामीणों ने समरावता लाइनमैन को हटाकर दूर किया ।

ad