कोरोना वायरस- शिक्षको को राहत पढे पूरी खबर

Bikaner news ।  शिक्षा विभाग मे 15 मई को उपस्थित को लेकर आज शिक्षा निदेशालय ने एक आदेश जारी कर शिक्षको को राहत प्रदान की है । शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने दैनिक रिर्पोटर डाॅट कॉम को बातचीत मे यह जानकारी देते हुए बताया की निदेशालय द्वारा मुख्यालय से अन्यत्र निवासरत कार्मिकों के (शिथिलन प्राप्त श्रेणियों में सम्मिलित कार्मिकों के अतिरिक्त) कोविड ड्यूटी लगाए जाने हेतु 15 मई 2020 तक मुख्यालय पर उपस्थित होने संबंधी निर्देश जारी किए गए थे। उक्त निर्देशों के संबंध में यह स्पष्ट किया जाता है कि-

1. वर्तमान में लोक डाउन के कारण समस्त विद्यालय एवं शिक्षण संस्थान पूर्णरूपेण बंद की स्थिति में है, अतः मुख्यालय से बाहर गए उक्त समस्त कार्मिकों को दिनांक 15 मई को विद्यालय में उपस्थित होकर कार्य ग्रहण करने की आवश्यकता नहीं है।कोविड-19 सम्बन्धी ड्यूटी में लगाए जाने वाले कार्मिकों को मुख्यालय पर उपस्थित होकर ड्यूटी करनी है।
2. शिथिलन प्राप्त श्रेणियों के कार्मिकों को मुख्यालय पर उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।
3. वर्तमान में मुख्यालय से बाहर कार्मिकों में से मुख्यालय पर केवल उन्हीं कार्मिकों को उपस्थित होने की आवश्यकता है, जिनकी कोविड-19 में ड्यूटी लगाई जानी है।
4. वर्तमान में मुख्यालय पर ही निवासरत कार्मिक जिनकी ड्यूटी कोविड-19 में अब तक नहीं लगी है, वे मुख्यालय पर उपस्थित रहें एवं कोविड-19 सम्बन्धी ड्यूटी लगाए जाने पर ड्यूटी पर उपस्थित हों।

सौरभ स्वामी
निदेशक ,माध्यमिक शिक्षा राजस्थान, बीकानेर।