Bhilwara/ कोरोना संक्रमण – पहले चरण की लडाई जीता भीलवाड़ा -कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट

भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट
भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेन्द्र भट्ट

Bhilwara news । (कोविड-19)  कोरोना वायरस के संक्रमण से रोकथाम के लिये उठाए गये कडे कदमों की प्रथम चरण में सफलता के पश्चात् दूसरे चरण में थोडी सख्ती बरतकर कोरोना संक्रमण की चेन जिले में पूरी तरह बेरक कर दी जायेगी।जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने पत्राकारों को बताया कि 03 से 13 अपे्रल 2020 तक द्वितीय चरण के अंतर्गत घर से बाहर निकलने पर सख्त पाबंदी रहेगी। इससे कोरोना संक्रमण के शहर व जिले में संक्रमण की संभावना का पूरी तरह अंत हो जायेगा। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण से पूर्व शहर में सभी इलाकों में आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित कर दी जायेगी। आवश्यक होने पर शहरी क्षेत्रों में सभी वार्डो में निर्धारित टाईमटेबल के अनुसार सोशियल  डिस्टेंसिंग की पालना के आधार पर रसद सामग्री वितरण के लिये वाहन पहुंचेंगे। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की है कि सभी के सहयोग से ही हम यह महायुद्ध जीत पायेंगे।
जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट ने जिले में कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि जिले में प्रथम फेज ठीक रहा है। अबतक 26 पोजिटिव केस आये हैं उनमें से 8 नेगेटिव होकर  ठीक भी हो गये हैं।  पहले फेज का सर्वे कार्य भी हो गया है और खुशी की बात यह है कि अब केस नहीं बढ रहे हैं।  उन्होंने बताया कि इस विश्व महामारी के युद्ध में भीलवाडा के हर जन का सहयोग अपेक्षित है।  उन्होंने बताया कि अबतक जारी कफ्र्यू पास में से अनुपयोगी पास को निरस्त किया जायेगा और आगामी 3 अपे्रल से 10 दिन तक यानि 13 अपे्रल 2020 तक सभी लोग अपने घरों में ही रहेंगे। इसकी पालना के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश जारी कर दिये गये हैं।  इसकी कडाई से पालना कराई जायेगी।  मेडिकल रिलिफ या अन्य अति आवश्यक कारण होने पर ही लोग घर से बाहर निकल सकेंगे।किसी प्रकार की समस्या के लिये कन्ट्रोल रुम निरन्तर कार्यरत है जिसके दूरभाष नंबर 01482-233030, 01482-232626, 01482-233032 एवं 230031हैं।
उन्होंने बताया कि जो मजदूर फैक्ट्री में काम करते थे, क्योंकि अब फैक्ट्रियां एवं कारखाने बंद है ऐसी स्थिति में उनके घरों पर खाना पहुंचाया जायेगा।  सामान ले जाने वाली ऐसी गाडियों के ही पास जारी होंगे। सोशल डिस्टेसिंग के अनुसार गोले बनाकर निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार ही खाद्य सामग्री ली जा सकेगी।  यदि इसकी पालना नहीं करेंगे तो वह गाडी वहां से चली जायेगी और अगले पांच दिन बाद ही वह निर्धारित टाईमटेबल के अनुसार ही आयेगी।  उन्होंने मकान मालिकों से भी कहा है कि ऐसे मकान मालिक जिनके यहां किरायेदार रहते हैं उन्हें किराया न पाने के एवज में उन्हें रोड पर घरों से बाहर नहीं निकाले। बल्कि उनकी मदद करें।

Slider