Tonk / अब टोंक में मिलेगा घर बैठें समान – जिला कलेक्टर के.के.शर्मा

कलक्टे्रट सभागार में जिले के किराना व्यापारियों एवं सब्जी विक्रेताओं के थोक एवं रिटेलर विक्रेताओं की बैठक लेते जिला कलेक्टर
कलक्टे्रट सभागार में जिले के किराना व्यापारियों एवं सब्जी विक्रेताओं के थोक एवं रिटेलर विक्रेताओं की बैठक लेते जिला कलेक्टर

Tonk News जिला कलेक्टर के.के.शर्मा ने रविवार को कलक्टे्रट सभागार में जिले के किराना व्यापारियों एवं सब्जी विक्रेताओं के थोक एवं रिटेलर विक्रेताओं की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के कारण उत्पन्न विकट परिस्थितियों को देखते हुए जिला प्रषासन,आमजन एवं व्यापारियों को एकजुट होकर मानवता के लिए कार्य करना होगा। कम से कम लोग घरो से बाहर निकले इसके लिए हमें व्यवस्था बनानी होगी। निश्चित रूप से व्यवस्था परिवर्तन से थोडी तकलीफ होती है लेकिन ये हम सबकी भलाई के लिए है।

जिला कलेक्टर ने कहा कि सभी किराना व्यापारी मिलकर खाद्य सामग्रियों की रेट लिस्ट तय कर लें। ब्राण्ड के हिसाब से रेट लिस्ट पूरी तरह पारदर्र्शी हो। वाहन एवं डिलेवरी बॉय के माध्यम से खाद्य सामग्री को डोर टू डोर भिजवाने की व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा पास बनाए जाऐंगे। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं से संबंधित दुकाने पूरे समय खुले। जिला प्रषासन द्वारा आवश्यक वस्तुओं से संबंधित षिकायतों व समस्याओं के लिए कन्ट्रोल रूम बनाया जा रहा है। जिला कलेक्टर ने कहा कि उपखण्ड स्तर पर व्यापारियों के पास उपखण्ड अधिकारी या तहसीलदार द्वारा बनाए जाऐंगे।

उन्होंने बताया कि एमडी जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेट द्वारा मालपुरा व देवली में डोर टू डोर दूध की सप्लाई की जा रही है। धीरे-धीरे सभी नगर पालिकाओं में डोर टू डोर दूध वितरण का कार्य किया जाएगा। जिला कलेक्टर ने किराना व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि व्यापारी सोशल डिस्टेन्स का पालन करें और ग्राहकों को भी इसके लिए प्रेरित करें। वे इस बात का ध्यान रखें की एक समय मे पांच से अधिक ग्राहक खड़े न हो तथा काउण्टर को हाथ से नहीं छुएं।

किराना व्यापारियों ने अपनी दुकानों को प्रतिदिन या एक दिन छोडकर एक दिन सेनेटाईज किए जाने की मांग रखी जिस पर जिला कलेक्टर ने नगर परिषद आयुक्त राजुलाल मीणा को किराना की दुकानों को सेनेटाईज करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने सब्जी होल सेल एवं रिटेलर विक्रेताओं को भी होम डिलेवरी करने पर जोर दिया। उसके लिए ठेले के माध्यम से सब्जी विक्रेताओं के पास बनाने की जिम्मेदारी कृषि उपज मण्डी के सचिव रतिराम गुर्जर को दी गई।

उन्होंने आगामी दो तीन दिन में इसे फिल्ड में लागू करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा ने कहा कि व्यापारियों के निजी दुपहिया वाहनों के पास बनाए जाऐंगे। जिसको वाहन पर चस्पा कर दिया जाएगा। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुखराम खोखर,सीईओ नवनीत कुमार,डीएसओ विनिता शर्मा सहित जिले के विभिन्न किराना व्यापारी एवं सब्जी के थोक एवं रिटेलर व्यापारी मौजूद थे।

Slider