Tonk / अब तक लिये सभी 19 सैंपल लिए नेगेटिव, 2 की रिपोर्ट पेंडिंग – के के शर्मा

टोंक जिला कलेक्टर के.के.शर्मा
टोंक जिला कलेक्टर के.के.शर्मा

Tonk news । कोरोना वायरस (CoronaViruscovid-19) संक्रमण के कारण किये गए लॉक डाउन में निराश्रितो एवं जरूरतमंदो को कोई भूखा नही सोये इसी संकल्प के साथ जिला प्रशासन शनिवार से रसद सामग्री के किट लोगों को उपलब्ध करायेगा। जिसके लिए होम डिलेवरी की जाएगी।

जिला कलक्टर के के शर्मा (District Collector K.K Sharma)ने शुक्रवार को जिला कलक्ट्रेट सभागार टोंक में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोई भी व्यक्ति न तो भूखा सोये न ही लॉक डाउन के कारण दो वक्त की रोटी से वंचित हो जिसको ध्यान में रखते हुए टोंक जिले में रसद सामग्री की किट टोंक नगर परिषद के विभिन्न मौहल्लों में निराश्रित व गरीब व्यक्तियों के घरों तक पहुंचाने की शुरूआत की जाएगी। उन्होंने बताया कि अब तक किये गए सर्वे में जिले के नगरीय क्षेत्र के 4 हजार 452 एवं ग्रामीण क्षेत्र के 2 हजार 236 परिवारों के 28 हजार 59 लोगों को ड्राई राशन फूड का लाभ दिया जाएगा। देवली उपखण्ड के नगरीय क्षेत्र के 319 एवं ग्रामीण क्षेत्र के 488 कुल 807 परिवारों को, मालपुरा उपखण्ड के नगरीय क्षेत्र के 287 एवं ग्रामीण क्षेत्र के 500 कुल 787 परिवारों को, निवाई उपखण्ड के नगरीय क्षेत्र के 361 एवं ग्रामीण क्षेत्र के 370 कुल 731 परिवारों को ड्राई राशन फूड डोर टू डोर पहुंचाया जाएगा।

जिला कलक्टर ने बताया कि टोंक उपखण्ड के नगरीय क्षेत्र के 3 हजार 31 एवं ग्रामीण क्षेत्र के 245 कुल 3 हजार 276 परिवारों को, टोडारायसिंह उपखण्ड के नगरीय क्षेत्र के 418 एवं ग्रामीण क्षेत्र के 106 कुल 524 परिवारों को, उनियारा उपखण्ड के नगरीय क्षेत्र के 36 एवं ग्रामीण क्षेत्र के 518 कुल 554 परिवारों को एवं पीपलू में ग्रामीण क्षेत्र के 154 परिवारों को ड्राई राशन फूड का लाभ दिया जाएगा।

जिला कलक्टर ने बताया कि जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग द्वारा क्वारेंटाईन के लिए जिले में 3 हजार 485 बेड की व्यवस्था की गई है। जिसे बढाकर 5 हजार बेड तक किया जाने का प्रयास है। इसके लिए निजी छात्रावास, अस्पताल एवं अन्य स्थानों का चिन्हिकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भीलवाडा देवली सीमा पूरी तरह सील है, इसके लिए तीन चैक पोस्ट बनाए गए है साथ ही 8 व 9 स्थानों के कच्चें रास्तों पर भी चैक पोस्ट बनाकर लोगो की आवाजाही को बन्द किया गया है।

जिला कलक्टर ने बताया कि टोंक जिले की सभी राशन सामग्री की दुकानों को सुबह सात से सायं सात बजे तक खुले रहने के निर्देश दिये हैं वहीं किराना एवं सब्जी सहित मेडिकल की आवश्यक सेवाओं को लॉक डाउन से मुक्त रखा गया हैं।

उन्होंने बताया कि टोंक जिले के सआदत अस्पताल टोंक में आईसोलेशन वार्ड में वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमित संदिज्ध सात रोगी भर्ती हैं जिनकी जांच के लिए सैम्पल भेजे गए हैं। जिनमें टोंक से दो ,निवाई से दो,उनियारा से दो एवं पीपलू से एक संदिज्ध रोगी शामिल हैं। जिला कलक्टर के के शर्मा ने बताया कि अब तक जिले के सभी 19 सेंम्पल के परिणाम नेगेटिव मिले है। जिनमें 16 के सैम्पल जिला अस्पताल में तथा 3 के सेम्पल जयपुर आरयूएचएस मे लिये गये थें,ये टोंक जिले के राहत की बात है तथा 2 के परिणाम आना बाकी है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर,अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा,जिला परिषद टोंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अशोक यादव ,डिप्टी सीएमएचओं डॉ. महबूब खान,सआदत अस्पताल टोंक के प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ.नवीन्द्र पाठक आदि मौजूद थे।

Slider