Tonk / कार्य मे कोताही बरतने वाले कार्मिको को तत्काल निलम्बित किया जाए

file photo

Tonk News । कॉंग्रेस सेवादल के संगठक रहे शिवपाल खंडवा ने राज्य के वन मंत्री एवं मुख्य सचिव को लिखे अलग अलग पत्र में टोंक उप वन संरक्षक कायार्लय के अधीन टोंक रेंज में राष्ट्रीय पक्षी मोर के शिकारी को कोर्ट से पीसी लेने के बाद वनपाल सहायक वनपाल,गार्ड एवं केटल गार्ड द्वारा लापरवाही बरतने से अपराधी चकमा देकर फरार हो गए ।

जिसमे दोषी कार्मिकों के विरुद्ध नियमानुसार कारवाही की मांग की है ।
खंडवा ने बताया कि बीते दिनों मालपुरा तहसील निवासी श्योजी पुत्र सुवालाल मोग्या जो वर्तमान में पीपलू तहसील के ग्राम देवपुरा में प्रह्लाद जाट के खेत पर रखवाली करने की मजदूरी का कार्य करते हुये को प्रातः काल मे वन कर्मचारियों द्वारा गिरफ्तार किया था।

खंडवा ने बताया शातिर अपराधी से साधरण अपराधी जैसे वर्ताव करने के दौरान कोर्ट में ले गए जहाँ कोर्ट ने दो दिन के पीसी पर वापस वन विभाग को सौपने के आदेश दिए। जब वापस ज़खीरा नर्सरी लेकर आये तब उक्त शातिर अपराधी को पक्षियों को बाहर बने पिजरे में बंद कर सो गये ।

जहाँ अपराधी की सुरक्षा में लगे कार्मिक सो गए । कार्मिको के सोने के बाद शातिर अपराधी ने मौका देख पिंजरे को तोड़कर फरार हो गया। जिससे कार्मिको की साफतौर से लापरवाही देखी गई। खंडवा ने कैदी की सुरक्षा में लगे वन कार्मिको की लापरवाही मानते हुए तत्काल निलंबित किया जाए। साथ ही अपराधी को तत्काल गिरफ्तार किया जाय ।

Slider