Tonk / घटस्थापना के साथ बंसत नवरात्रे शुरु पुजारियों ने की मन्दिरों में आरती, कोरोन के कारण श्रद्धालुओं का प्रवेश निषेध रहा

 चैत्री बसंत नवरात्रा नवसंवत्सर 2077 के बुधवार को प्रारंभ होने के साथ कंकाली माता मन्दिर में सजी झांकी।

Tonk News । चैत्री बसंत नवरात्रा नवसंवत्सर 2077 के बुधवार को प्रारंभ होने के साथ जिलेभर में मन्दिरो सहित घर-घर में घटस्थापना के साथ नौ दिवसीय नवरात्रा की विशेष पूजा अर्चना शुरु हुई, लेकिन मन्दिरों में केवल पुजारियों ने आरती की और श्रद्धालुओं की आवाजाही कोराना महाहारी के चलते बंद रही और लोगों ने अपने घरो पर घट स्थापना कर देवी माता की पूजा अर्चना शुरु की।

इधर नवसंवत्सर के आरंभ होने के साथ ही इस बार लोगों ने मोबाईल से सोशल साईटों पर संदेश भेजे व मोबाईल कर लोगो का शुभकामनाएं दी।

जिला मुख्यालय पर स्थित ऐतिहासिक कंकाली माता मन्दिर को बसंत नवरात्रा के अवसर पर विशेष रोशनी सजाया गया हैं, जहां कोरोना वायरस के चलते श्रद्धालुओं का आगमन बंद रहा और सुबह माता कंकाली की विशेष झांकी सजाई, वहीं सायंकालीन आरती में माता की विशेष झांकी सजाई गई।

मन्दिर के पुजारी ने ही पूजा अर्चना व आरती। इसी प्रकार हाईवे स्थित श्रीस्वर्ण दुर्गा कैलाशपति मन्दिर, दुधिया के बालाजी, आतडिय़ा के बालाजी, आरएसी माता, संतोषी माता पुलिस लाइन, महादेवाली शिवालय, श्रीमंशापूर्ण भूतेश्वर महादेव, श्रीरामकृष्ण मन्दिर, रघुनाथपुरी तख्ता मन्दिरो में विशेष रोशनी से सजाई जाकर झांकिया सजाई गई और पुजारियों द्वारा आरती की गई।

 

Slider