Bhilwara / आमजन भीलवाड़ा को इटली की बनने से रोके प्रशासन के आदेशों का पालन करें नही तो ..

Bhilwara News/ चेतन ठठेरा ।कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया मे कोहराम मचा हुआ है इससे देश ,प्रदेश और भीलवाड़ा भी अछूता नही है। इस वायरस की शुरूआत चीन के वुहान शहर से हुई थी। आप सभी को पता है और अभी वर्तमान में इटली मे इस वायरस से मरने वालो की संख्या चीन से भी अधिक हो गई है तदा संक्रमित रोगियो का आकंडा भी इटली मे चीन से ज्यादा हो गया है। आकंडो को देखा जाए तो राजस्थान के भीलवाड़ा जिलें में जिस गति से बढ़ रहे हैं वह चिन्तनीय और खतरे की घंटी है । क्या भीलवाड़ा भी इटली की ओर तो नही बढ रहा है ?

इटली मे कोरोना वायरस से करीब 7 हजार मौतें हो चुकी हैं और 55 हजार के करीब संक्रमित है । भारत मे अब तक 636 कोरोना वायरस पोजिटिव पाया गया है और 14 मौते हो चुकी है । राजस्थान मे 25 मार्च तक कुल 37 पोजिटिव रोगी पाए गए है जिनमें से भीलवाड़ा मे अकेले 17 पोजिटिव रोगी पाए हैं जो राजस्थान मे सबसे अधिक हैं। क्या इन आकंडो से नही लगता है भीलवाड़ा भी इटली की ओर है ?

आप भीलवाड़ा को इटली बनने से रोंके सकते

शहरवासियो और जिले वासियों से अपील है की आप सभी और हम स्वस्थ वह सुरक्षित रहे तो हम सभी को सरकार और प्रशासन का सहयोग चरते हुए लाॅकडाउन व निर्देशों की पालना करे तथा सरकार और प्रशासन को सहयोग करे इसी में सभी की भलाई और जिन्दगी सुरक्षित है ।

कोरोना की तीसरी स्टेज की जद मे भीलवाड़ा

भीलवाड़ा मे वायरस के रोगी लगातार बढ रहे है चिकित्सक सूत्रो के अनुसार यह तीसरी स्टेज हैं । अब तक 17 पोजिटिव रोगी हो चुके है इनमे अधिकांश ब्रजेश बागंड मेमोरियल अस्पताल का स्टाफ, चिकित्सक और चिकित्सको व स्टाफ के संपर्क में आए लोग है ।

वायरस से पीड़ितों के घर सील

शहर सहित जिले मे कल आए 4 और नये पोजिटिव रोगियो के घर सील कर दिए हैं, इनमे एक शाम की सब्जी मंडी, एक नाथडियास, एक रायला, और एक संजय कोलोनी का है । इनके घर सील करने के साथ ही इनके संपर्क में आए परिवार व अन्य सभी की स्क्रीनिंग की जा रही है और पहले आए पोजिटिव रोगियों के भी यही प्रक्रिया अपनाई गई है ।

शहर में 81 हजार का सर्वे

चिकित्सा विभाग की ओर से शहर में द्वितीय चरण प्रारम्भ करते हुए 274 टीमों के माध्यम से बुधवार को 18 हजार 581 परिवारों के 81 हजार 258 लोगों को सर्वे किया गया। इनमें से 392 सामान्य सर्दी जुकाम के रोगियों को घर में ही रहकर नियमानुसार स्वच्छता के निर्देशों की पालना हेतु कहा गया। बुधवार को किए गए सर्वे में अधिकांश परिवारों का दूसरी बार सर्वे किया गया है।

ग्रामीण क्षेत्र में अब तक साढ़े 18 लाख लोगों का सर्व

जिले में जमीनी स्तर पर स्क्रीनिंग के लिए लगाई गई 1948 टीमों ने अब तक कुल 3 लाख 62 हजार 833 परिवारों तक पहुंच कर 18 लाख 55 हजार 44 लोगों के स्वास्थ्य के बारे में सर्वे कर लिया है। इनमें 11 हजार, 172 लोग सामान्य सर्दी जुकाम से पीड़ित पाये गये जिन्हें नियमानुसार स्वच्छता बरतने और घर में ही रहने की सलाह दी गई है।

Bhilwara / आमजन भीलवाड़ा को इटली की बनने से रोके प्रशासन के आदेशों का पालन करें नही तो .. 1
सौजन्य गूगल मैप

सौजन्य गूगल मैप