Tonk / लाख कोशिशों के बावजूद नहीं मानने पर , पुलिस व प्रशासन ने दिखाई सख्ती

Tonk / Piplu  News पीपलू (ओपी शर्मा)। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू व लॉकडाउन का स्वत: ही आवाम द्वारा पालन कर सफल बनाने के बाद लाख कोशिशों के बावजूद नहीं मानने पर मंगलवार को लॉकडाउन की कई नासमझ लोगों ने अवहेलना शुरु कर दी। ऐसे में कोरोना वायरस से निबटने के लिए पुलिस व प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरु की।

मंगलवार को उपखंड मजिस्ट्रेट डॉ. लक्ष्मीनारायण बुनकर, डिप्टी रामगोपाल बसवाल, बरोनी थानाधिकारी गोविंद सिंह ,पीपलू थानाधिकारी रामअवतार सिंह ने सोहैला बसस्टैंड पहुंचकर वहां तैनात जवानों को निर्देश दिए कि अनावश्यक रुप से अगर कोई भी व्यक्ति यहां से गुजरता हैं तो उसे घर की ओर भेजा जाएं। थानाधिकारी गोविंद सिंह ने बताया कि बरोनी थाना क्षेत्र में सुबह से ही पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए लॉकडाउन की मुनादी करते हुए लोगों को घर पर रहने की हिदायत दी गई थी।

इसके बाद भी जो लोग वाहनों से सड़कों पर निकलते नजर आए, उनके वाहनों की हवा निकाली गई। पुलिस की इस कार्रवाई की सभ्य समाज के लोगों ने भी सराहना की है। वहीं उपखंड अधिकारी ने अनावश्यक रूप से घर से बाहर आने वाले लोगों से कहा कि कोरोना संक्रमण बीमारी से बचाव ही उपचार हैं। ऐसे में कहीं आप परिवार और समाज के दुश्मन तो नहीं हो घर से बाहर निकलकर आ रहे हो।

इस तरह की अपील व सख्ती के बाद फिर कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्रों में सन्नाटा पसरा नजर आया। उपखंड अधिकारी ने बताया कि प्रशासन व पुलिस का प्रयास है कि क्षेत्र के सभी लोगों को किसी भी तरह, सुरक्षित रखा जाए। आम लोगों में पुलिस के जवानों की मेहनत और कार्य शैली को लेकर खुशी देखी जा रही है। उपखंड अधिकारी ने समाजसेवियों को भी आगे आकर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है । साथ ही थानाधिकारी ने बताया कि मुख्य चौराहों पर भी लॉकडाउन की पालना को लेकर पुलिस जवानों की तैनाती की हैं।

पेट्रोल पंप मालिकों को किया पाबंद
उपखंड अधिकारी लक्ष्मी नारायण बुनकर ने क्षेत्र मे संचालित पेट्रोल पंप मालिकों को पांबद कर नोटिस चस्पा किया व कहा सरकारी वाहनों के अलावा किसी को पेट्रोल उपलब्ध नहीं करवाये शिकायत मिलने पर कार्यवाही की जायेगी।

इनका कहना है-
उपखंड अधिकारी बुनकर ने पंजाब केसरी सवादंदाता को बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए जनता को घरों मे ही रहने की अपील की गई। व क्षेत्र में अनावश्यक रूप से वाहनों को लेकर घूमते लोग नजर आ रहे थे जिसके चलते पेट्रोल पंप बदं करवाये गये। व इमरजेंसी के लिए पास जारी किए जा रहे है जिस किसी को भी अतिआवश्यक हो प्रशासन से पास जारी करवा सकता है।

Slider